पिता लगाते हैं फलों का ठेला : बेटा निकला दुनिया का सबसे घातक बॉलर

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
आईपीएल 2022 की सभी खबरों में आपको आजकल एक ही नाम सुनाई दे रहा है. ये नाम भारतीय युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक का है. उमरान की रफ्तार ने पूरी दुनिया को अपना दीवाना बना दिया है. कश्मीर का ये युवा गेंदबाज भारत का भविष्य माना जा रहा है और आने वाले समय में जल्द ही उमरान को टीम इंडिया के लिए जलवा बिखेरते हुए देखा जाएगा.

कश्मीर के गेंदबाज का जलवा:
कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मौजूदा समय में दुनिया के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक हैं. उमरान के पास लगातार 150Kmph के ऊपर की स्पीड से गेंदबाजी करने की कला है. आईपीएल 2022 के अपने 8 मैचों में ये खिलाड़ी 15 विकेट झटक चुका है और मौजूदा समय में पर्पल कैप लिस्ट में युजवेंद्र चहल के बाद दूसरे नंबर पर है. उमरान जैसा गेंदबाज सालों में एक बार देखने को मिलता है और भारत के पास तो इतनी तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले बहुत ही कम गेंदबाज रहे हैं.

अब तक नहीं मिला डेब्यू का मौका:
हैरानी की बात ये है कि इस खिलाड़ी को अभी तक डेब्यू का मौका नहीं मिल पाया है. सेलेक्टर्स ने IPL में कमाल दिखा चुके जम्मू और कश्मीर के खतरनाक गेंदबाज उमरान मलिक को दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंडिया-ए टीम में सेलेक्ट किया था. लेकिन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए उन्हें टीम में नहीं चुना गया. आईपीएल में बड़े-बड़े बल्लेबाज इस गेंदबाज को देखकर हैरान रह जाते हैं. ये बात एकदम सही है कि टीम इंडिया के पास भी एक ऐसा खतरनाक गेंदबाज है जिसके सामने बुमराह और शमी भी फीके ही नजर आते हैं. लेकिन अभी तक टीम इंडिया में इस गेंदबाज का सेलेक्शन हुआ ही नहीं. लेकिन आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज में ये गेंदबाज डेब्यू कर सकता है.

पिता लगाते हैं फलों की दुकान:
उमरान मलिक के पिता आज भी फलों की दुकान लगाते हैं. उमरान के पिता अब्दुल रशीद ने हाल ही में बताया था कि उनके बेटे का शानदार प्रदर्शन देखकर मार्किट में लोग उन्हें और ज्यादा इज्जत देने लगे हैं. उमरान के पिता अपने बेटे को भारत के लिए वर्ल्ड कप खेलते हुए देखना चाहते हैं. उमरान के पिता ने बताया कि वो बचपन से ही अपने ग्रुप के सबसे तेज गेंदबाज थे और वो हमेशा से ही एक घातक तेज गेंदबाज बनना चाहते थे।