पीएम मोदी ने राम मंदिर की रखी आधारशिला ; संपन्न हुई पूजा

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

आज सम्पूर्ण भारत के लिए ऐतिहासिक दिन हैं। पीएम मोदी ने अभिजीत मुहुर्त पर किया पूजन संपन्न। पीएम मोदी देश के पहले प्रधानमंत्री जो बतौर इस पद पर रहते हुए। श्री राम जन्मभूमि पर रामलला के दर्शन किए। भूमि पूजा से पहले पीएम मोदी ने हनुमानगढ़ी जाकर भगवान हनुमान के दर्शन किए व उनका आशीर्वाद लिया। श्री राम मंदिर निर्माण के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में 12 बजकर 44 मिनट पर राम मंदिर की नीव का शुभ कार्य किया। और इससे पहले 31 साल पुरानी 9 शिलाओं का पूजन किया गया। और साथ ही चांदी के ईटो की भी पूजा की गई।मंत्रोच्चारण के साथ शुरू हुआ श्री राम जन्मभूमि कार्यक्रम ,भगवान् श्री राम के दर्शन के बाद रामजन्म भूमि में लगाया पौधा।

रामलला के दर्शन करने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं नरेंद्र मोदी

भारत में पहले व्यक्ति हैं मोदी जो प्रधानमंत्री के पर पद पर होते हुए रामलला के द्वार पर पहुंचे। उनसे पहले ,इंद्रा गाँधी ,राजीव गाँधी ,और अटल बिहारी बाजपेयी व खुद नरेंद्र मोदी बतौर प्रधानमंत्री अयोध्या पहुंचे। लेकिन रामलला का दर्शन से वंचित रहे हैं। बताते चले की ,प्रधान मंत्री ने एक प्रतिज्ञा ली थी किया वो तभी जाएगे, जब रामजन्म भूमि का पूजन होगा। और आज 29 साल बाद पीएम मोदी अपनी प्रतिज्ञा में सफल भी हो गए। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने राम मंदिर पूजन के लिए प्रधान मंत्री का किया अभिनन्दन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,मुख़्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ,आर एस एस चीफ मोहन भागवत सहित करीब 175 लोग इस सुन्दर से लम्हे के गवाह बने। अयोध्या में आज दीपावली जैसा माहौल हैं।