पुलवामा में शहीद हुआ उन्नाव का लाल, शहीद की अंतिम यात्रा में उमड़ा जन सैलाब

                 शहीद अजीत कुमार 4 दिन पूर्व एक माह की छुट्टी के बाद ड्यूटी ज्वाइन किया था, जहां उसके शहीद होने जानकारी मिली

WhatsApp Image 2019-02-16 at 2.36.32 PM

रिपोर्ट :संवाददाता(अनिल मिश्रा)
उन्नाव :-  जम्मू कश्मीर के पुलवामा हाईवे पर गुरुवार की देर शाम सीआरपीएफ के जवानों के वाहनों पर हुए फिदायीन हमला से जनपद का एक जवान शहीद हो गया। टेलीविजन पर जैसे ही यह खबर चर्चा में आई सैनिक परिवारों में दहशत भर गई। इसी बीच जानकारी आई फिदायीन हमले में उन्नाव का भी एक लाल शहीद हो गया। जिसकी जानकारी मिलते हैं परिवारी जनों में मातम छा गया। शहीद की पत्नी और माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल था। परिजनों ने बताया किस शहीद अजीत कुमार विगत 10 फरवरी को 1 महीने की छुट्टी खत्म करने के बाद ड्यूटी ज्वाइन करने गया था। जो जिद कर रही अपनी दो बेटियों को वैष्णो देवी दर्शन कराने का वादा करके गया था। लेकिन उनकी अच्छा अब कभी पूरी नहीं होगी।

WhatsApp Image 2019-02-16 at 4.53.39 PM (1)

 

WhatsApp Image 2019-02-16 at 4.53.42 PM

 

सदर कोतवाली क्षेत्र के लोग नगर का निवासी

सदर कोतवाली क्षेत्र के लोकनगर मोहल्ला के रहने वाले अजीत कुमार आजाद (35) पुत्र प्यारेलाल 115 वीं बटालियन में सीआई के पद तैनात था। देर शाम मौत की खबर मिलते ही मां राजवती और पत्नी मीना व दो बेटिया ईशा और श्रेया का रो-रोकर बेहाल हो गया। शहीद की जानकारी होने पर घर के सामने बड़ी संख्या में शुभचिंतक और दोस्त यार एकत्र होने लगे। इधर जिलाधिकारी देवेन्द्र कुमार पाण्डेय, सिटी मजिस्ट्रेट राकेश सिंह, शहर कोतवाल अरुण द्विवेदी आदि प्रशासनिक अधिकारी रात में ही पहुंच कर परिजनों को ढ़ांढस बंधाते रहे। मृतक पांच भाईयों में सबसे बड़ा था। भाईयों में अजीत, सुजीत, मंजीत, रंजीत हैं। जबकि मंजीत सेना में जवान के पद पर तैनात है। एक भाई पुलिस में कार्यरत है। टीवी के बाद फोन की घंटी बजाने पर परिजन हुए बेहाल हो गए।

 

WhatsApp Image 2019-02-16 at 2.40.57 PM

 

WhatsApp Image 2019-02-16 at 4.53.39 PM

चार भाइयों में सबसे बड़ा था अजीत

भाई रंजीत ने बताया कि घटना की जानकारी उन्हें पहले टेलीविजन पर पहली उसके बाद सेना की तरफ से फोन आया और घटना की जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि अजीत कुमार आजाद एक माह की छुट्टी लेकर वह घर आया था। चार दिन पहले ही अजीत ड्यूटी पर गया था। उन्होंने बताया कि तेरह साल पहले झारखंड में पहली पोस्टिंग हुई थी। अजीत कुमार के पत्नी मीरा के अलावा दो बेटियां श्रेया और ईसा है पांच भाइयों में अजीत कुमार सबसे बड़ा था। वहीं घर के बाहर इकट्ठा आक्रोशित लोगों में पाकिस्तान को सबक सिखाने की चर्चा कर रहे। शहीद के अंतिम संस्कार में प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक उन्नाव आ रहे हैं।