पुलिस अधीक्षक द्वारा की गयी पत्रकारों के साथ मीटिंग

रिपोर्ट :- विनोद गिरि , रीडर टाइम्सIMG-20190722-WA0005बहराइच : बहराइच कें आज पुलिस लाईन सभागार में पुलिस अधीक्षक डा0 गौरव ग्रोवर द्वारा जनपद के मान्यता प्राप्त पत्रकारों के साथ मीटिंग किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा सर्वप्रथम सभी से परिचय प्राप्त कर जनपद के सुरक्षा व्यवस्था व अन्य समस्याओं के बारे में जानकारी की गयी । पत्रकारों द्वारा पुलिस अधीक्षक से जनपद में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने व अपराध नियंत्रण हेतु जो सुझाव दिये गये उनमें प्रमुख रुप से शहर के चौराहों पर सीसीटीवी कैमरें लगवानें, यातायात व्यवस्था सुचारू रुप से चलाया जाय ताकि शहर में जाम न लगे और भीड़-भाड़ वाले स्थान से आटो स्टैण्ड को शहर से हटाकर बाहर किया जाय ।

नाबालिग बच्चें जो बिना डीएल के आटो रिक्शा चलाते है उनपर अंकुश लगाया जाय तथा दो पहिया वाहन पर बिना हेलमेंट व 03 सवारी , खतरनाक ढंग से चलाने वालो पर कार्यवाही की जाय । कोचिंग सेंटरों पर छेड़खानी रोकने व एंटी रोमियों को सक्रिय किया जाय । छुट्टा जानवरों के टहलनें से एक्सीडेंट की आशंका बनी रहती है। जिस पर संबन्धित द्वारा कार्यावाही तथा मादक पदार्थों के तस्करी के संबन्ध में पुलिस बल को विशेष ध्यान देने व इस संबन्ध में आवश्यक कार्यवाही करने , शाम को शराब की दुकानों पर शराब पीनें वालों की काफी भीड़ रहती है। जिससे लोगो को आने जानें में परेशानी होती है।

 बिना अनुमति के डीजे वाले तय समय के बाद भी तेज आवाज में बजाते हे जिससे जनमानस को परेशानी होती है। इसके अतिरिक्त थाना स्तर पर होने वाले पीस कमेटी की मीटिंग में स्थानीय पत्रकारो को बुलाये जानें व स्वच्छता पर विशेष ध्यान देनें के बारे में जानकारी के साथ ही सभी थानेंदारों द्वारा शाम पैदल गस्त व अतिक्रमण करने वालों पर विशेष नजर रखे तथा अतिक्रमण हटवाया जाय । पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी के सुझाव को ध्यान में रखते हुए बताया गया कि शहर में सीसीटीवी कैमरे जो पूर्व में लगाये गये थे उनको चुनाव के समय से ही संचालित कर दिया गया है तथा नियमित मानिटरिंग भी की जाती है।

शहर में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करनें तथा ई-रिक्शा चलानें वालें नाबालिगों के विरुद्ध नियमित चेकिंग व कार्यवाही हेतु यातायात प्रभारी को निर्देशित किया गया। कोचिंग सेंटरों पर मनचलों के द्वारा छेड़खानी करने की शिकायत को समाप्त करने के लिये सभी प्रभारी निरीक्षको को निर्देशित किया गया है कि प्रत्येक थानों द्वारा विद्यालय / कोचिंग समय में मनचलों पर विशेष नजर रखें व कार्यवाही करें व एन्टी रोमियों स्क्वायड को स्क्वायड को भी नियमित रुप से चेकिंग हेतु भी निर्देशिकत किया गया ।पुलिस अधीक्षक द्वारा बताया गया की भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर पैदल गस्त,अतिक्रमण व जनसामान्य में सुरक्षा की भावना पैदा करने व अराजक तत्वों पर कड़ी नजर रखनें की व्यवस्था पूर्व से चल रही है । पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना क्षेत्रो में बिक रहे शराब व शराब की दुकानें के बाहर भीड़- भाड़ वाले स्थानों पर नियमित रुप से चेकिंग करें व आराजक तत्वों के विरुद्ध कार्यवाही करें। सभी प्रभारी निरीक्षको को पीस कमेंटी की मीटिंग में स्थानीय पत्रकार बन्धुओ को भी बुलाये जानें हेतु व उनके नंबर को सीयूजी में सेव करने के साथ ही थाना स्तर से प्राप्त होने वाले खबरों को भी उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया ।