पुलिस अधीक्षक ने किया रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड का निरीक्षण

संवाददाता अनिल मिश्रा

रीडर टाइम्स

यात्रियों का आवागमन सुरक्षित तरीके से कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी व संबंधित यात्रियों को दिए थर्मल स्क्रीनिंग कराने के निर्देश

उन्नाव : जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार व पुलिस अधीक्षक विक्रांत वीर ने लोगों के आवागमन की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए रेलवे स्टेशन उन्नाव का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य निरीक्षक रेलवे,श्रीमती ज्योत्सना शुक्ला को निर्देशित करते हुए कहा कि जितने भी यात्री उन्नाव जनपद में अन्य जनपदों से आएं उन समस्त यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग अवश्य होनी चाहिए। समस्त यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग कराने के उपरांत ही उन्हें गंतव्य स्थल के लिए रवाना किया जाए। जिलाधिकारी ने रेलगाड़ियों की स्थिति जानी जिस पर उन्हें बताया गया कि जनपद से जाने वाली व जनपद में आने वाली कुल मिलाकर रेलगाड़ियां की संख्या 14 है। जिलाधिकारी ने संबंधित को निर्देशित करते हुए कहा कि एग्जिट प्वाइंट एक ही रहेगा एग्जिट प्वाइंट के अलावा अन्य किसी तरफ से कोई भी व्यक्ति एग्जिट नहीं करेगा इस बात को सुनिश्चित किया जाए। शुरूआत से ही व्यवस्था मेंटेन रखी जाए तभी यात्री उसका अनुपालन करेंगे। तथा हर व्यक्ति को सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क,सैनिटाइजर, आदि का प्रयोग करने हेतु निर्देशित करने को कहा। तत्पश्चात जिलाधिकारी ने बस स्टैंड का निरीक्षण किया जहां पर डस्टबिन उपस्थित ना रहने पर संबंधित को डस्टबिन तत्काल रखवाने के निर्देश दिए। बसों की स्थिति जानते हुए जिलाधिकारी ने सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक, आर०के० उपाध्याय को उचित व्यवस्था तथा समय सारणी बनाने के निर्देश दिए ताकि जनता को समय का पता चल सके कितने समय किस जनपद की बस रवाना होने वाली है एवं जनता का खास तौर पर ख्याल रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा किसी को भी किसी भी प्रकार की असुविधा ना हो इस बात का ध्यान अवश्य रखा जाए। बसों को सैनिटाइज कराया जाए एवं ।

अगर किसी व्यक्ति में थोड़ा सा भी लक्षण कोविड-19 का पाया जाए तो तत्काल उस व्यक्ति की सूचना से मुख्य चिकित्सा अधिकारी को अवगत कराते हुए उस व्यक्ति को जिला अस्पताल पहुंचाया जाए एवं हर हाल में सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन पूर्णतः किया जाए एवं जितने व्यक्ति अनुबंध हैं उतने ही व्यक्ति एक साथ गाड़ी में भेजे जाएं उससे ज्यादा नहीं भेजे जाएं इस बात को सुनिश्चित कराते हुए सैनिटाइजर, मास्क आदि आवश्यक वस्तुओं का उपयोग अवश्य करने हेतु निर्देशित करें ताकि खुद भी बचें और दूसरों को भी बचाएं। तत्पश्चात जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा शुक्लागंज स्थित पुराना गंगापुल, तथा मराला चैराहा पर ड्यूटी कर रहे पुलिस कर्मियों को मास्क, हैंड सेनीटाइजर, हैंड ग्लव्स आदि उपकरण का प्रयोग अवश्य करने हेतु निर्देशित किया गया जिससे कि उनकी व आमजन की सुरक्षा हो सके।