प्रदेश सरकार करेगी कोरोना फाइटर्स का सम्मान, होगा 50 लाख का बीमा..

कोरोना योद्धाओं का सम्मान

रीडर टाइम्स डेस्क

लखनऊ..भारत में कोरोना से छिड़ी जंग में रोज़ नए मोड़ आते जा रहे हैं. 1 हफ्ते पहले जहाँ इस महामारी पर नियंत्रण कायम होता दिख रहा था वहीं जमाती गैंग ने इन्सानित को तार तार करते हुए इसे फ़ैलाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है . इस जंग में डॉक्टरों, स्वास्थकर्मियों और नर्सों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए, बिना किसी भेद भाव के कोरोना संक्रमित मरीज़ों का इलाज़ जिस प्रकार कर रहे हैं वो वंदनीय है.. इस जंग में पुलिसवालों, सफाईकर्मियों और प्रशासन का भी स्थान कहीं पर से कम नहीं है. जिस शिद्दत और जांबाज़ी से ये सभी बिना रुके , बिना झुके चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं , उससे ये तो साफ़ दिखता है कि धरती पे भगवान जाने कितने रूपों में मौजूद है और अपने बन्दों का ध्यान रख रहा है.

उत्तर प्रदेश सरकार ने ऐसे जांबाज़ कोरोना फाइटर्स का सम्मान करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है .
केंद्र सरकार ने कोरोना के इलाज और बचाव की ड्यूटी में लगे कर्मियों का बीमा कराने की घोषणा की है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने इस कार्य में लगे सभी कर्मियों को भी 50 लाख का बीमा दिए जाने की सहमति दी है। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि मुख्यमंत्री ने पुलिसकर्मियों को 50 लाख का बीमा करने का आदेश दे दिया है। जल्द इसके लिखित आदेश जारी हो जाएंगे।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया :- आज विश्व स्वास्थ्य दिवस है। पूरे विश्व के सामने एक विकराल स्वास्थ्य चुनौती है और इस परिस्थिति में मैं प्रभु श्रीराम से हम सबके बेहतर स्वास्थ्य की कामना करता हूं। हम सब उन सभी स्वास्थ्यकर्मियों, डॉक्टरों व नर्सों के हृदय से ऋणी हैं, जो पूरी निष्ठा से निरंतर मानवता की सेवा में रत हैं।

वैश्विक स्तर पर कोरोना से जुंग छिड़ी हुई है . दुनिया के सभी देश इस जुंग की चपेट में आ चुके हैं और दिन प्रतिन मरीज़ों की संख्या गुने में बढ़ती जा रही है. दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका इस महामारी से सबसे ज़्यादा पीड़ित है, जहाँ कोरोना से संक्रमित मरीज़ों का आकड़ा 4 लाख के पार पहुँच चुका है.