प्रियंका गांधी पहुंची लखीमपुर ; ब्लॉक प्रमुख चुनाव में उत्पीड़न का शिकार हुई , महिलाओं से मिली

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। शनिवार को वह लखीमपुर के पसगंवा गांव पहुंची, जहां पर उन्‍होंने ब्लॉक प्रमुख चुनाव में हिंसा और महिला उत्पीड़न का शिकार हुई महिलाओं से मुलाकात की। चुनाव के दौरान लखीमपुर में सपा की ब्लॉकहेड रितु सिंह और समर्थक अनीता यादव से कुछ लोगों ने गलत व्‍यवहार किया था। हालांकि खबर मीडिया में आने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने रितु सिंह से छेड़छाड़ और मारपीट के आरोपों के बाद पूरे थाने को निलंबित कर दिया गया था।

“प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को महिलाओं की सुरक्षा के मुद्दे पर यूपी सरकार की खिंचाई की और हजरतगंज इलाके में जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर यूपी सरकार के खिलाफ खामोश धरना पर बैठ गईं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत चुनाव में योगी सरकार की हार के बाद पार्टी हिंसा में लिप्त है और प्रशासन का दुरुपयोग कर रही है।”

मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, ‘लोगों का अपहरण किया जा रहा है , कई को नामांकन दाखिल करने की अनुमति नहीं है, महिलाओं के कपड़े फाड़े जा रहे हैं , प्रशासन लोगों को धमका रहा है और सरकार खुद हिंसा में लिप्त है। लोग सब कुछ देख रहे हैं, यूपी सरकार फेल हो गई है और इसलिए उसने हिंसा की है।

प्रियंका गांधी ने कहा, ‘महिला सुरक्षा के मुद्दे पर पीएम योगी जी की सराहना कर रहे हैं , लेकिन हम सभी ने देखा है कि क्या हो रहा है, इस संबंध में कुछ भी नहीं किया गया है , हमने महिला सुरक्षा के लिए कई बार विरोध किया है। ऐसा लगता है कि मोदी जी हिंसा में लिप्त यूपी सरकार के पीछे हैं।’ कांग्रेस नेता शुक्रवार शाम यूपीसीसी कार्यालय में किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मिलने के लिए लखनऊ के तीन दिवसीय दौरे पर हैं। वह यूपीसीसी के अधिकारियों, पूर्व सांसदों, विधायकों और जिला स्तर के पदाधिकारियों के साथ बंद कमरे में बैठकें करेंगी। इस यात्रा को 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी की रणनीति को अंतिम रूप देने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।