फर्जी बीएड डिग्री धारक शिक्षक को किया निलंबित शिक्षा विभाग में मच गया हड़कम्प

मथुरा  : मथुरा में फर्जी बीएड डिग्री धारक 60 शिक्षक निलंबित किये गए .आइटीआइ की जाँच के दौरान में सामने आए कुछ बीएड डिग्री धारक शिक्षक 60 फर्जी शिक्षक जिनको निलंबित कर दिया गया .

आरोप पत्र भी उन शिक्षकों को थमा दिया गया है . पिछले तीन सालो से डॉक्टर आंबेडकर विश्वविद्यालय में आइटीआइ की जाँच के दौरान कुछ एसे मामले सामने आए है यहाँ पर करीब 4700 ऐसे बीएड डिग्री धारक सामने आए है .

जिनकी डिग्री फर्जी साबित हो रही है . या फिर ये भी हो रहा है की उन बीएड डिग्री धारको के साथ में हेरा फेरी की गई थी . इस फर्जी बीएड डिग्री धारको की सूची सीडी के रूप में दो बार विभागीय माध्यम से जनपद स्तर पर पहुंचाई गई थी।

इसमें से जनपद में तैनाती पाए बीएड डिग्री धारक शिक्षकों का चयन करने के आदेश बीएसए को दिए गए थे. कई एसे मामले में निदेशक बेसिक शिक्षा ने ऐसे शिक्षकों को चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने और उनको सेवा को समाप्त करने के कड़े निर्देश दिए गए थे .

इतनी जाँच करने के बाद के आखिर मथुरा जनपत में वो 60 बीएड डिग्री धारको को चिन्हित कर लिया गया है . और उन्हें शिक्षा विभाग से निलंबित कर दिया गया .

मंगलवार को इस आशय का आदेश बीएसए चंद्रशेखर ने जारी कर दिया। बीएसए चंद्रशेखर ने बताया की अब निलंबन के साथ ही आरोप पत्र भी जारी कर दिए हैं. इस पुरे मामले की सुनवाई अब अधिकारियो की जिम्मेवारी तय कर दिया जायेगा .