बंगाली तम्बाकू प्रतिष्ठान में सेंट्रल जीएसटी टीम ने की छापेमारी

संवाददाता श्याम जी गुप्ता
रीडर टाइम्स न्यूज़
तम्बाकू व्यवसायी के घर व कई अन्य ठिकानों पर टीम ने 10 घंटे तक की छापेमारी
शाहाबाद/ हरदोई। हरदोई जिले के प्रसिद्ध तम्बाकू व्यवसायी के यहाँ गुरुवार की सुबह सुबह सेंट्रल जीएसटी की टीम की रेड होते ही हरदोई जिले में हड़कम्प मच गया। 22 वर्षो से बंगाली तम्बाकू नाम से प्रसिद्ध व्यवसायी के आवास व गोदामों पर जीएसटी टीम ने 10 घंटे तक छापेमारी की। हरदोई जिले के कस्बा शाहाबाद में बंगाली तंबाकू के उत्पादक नूरी के प्रतिष्ठान में छापेमारी कर रहे अधिकारी मीडिया को गुमराह करते रहे। छापेमारी की सूचना फैलते ही व्यवसायी के घर के बाहर मीडिया का जमावड़ा लगा रहा।

छापेमारी कर रहे अधिकारी मीडिया को कुछ भी बताने से कतराते रहे। वही शाम को 6 बजे जांच टीम एक व्यक्ति को पूंछतांछ के लिए अपने साथ ले गई। गुरूवार को सुबह-सुबह कई बड़े अधिकारी कई गाड़ियों के साथ नूरी के बरुआ बाजार आवास और तंबाकू प्रतिष्ठान सहित कई अन्य गोदामों पर छापेमारी करते हुए सुबह से शाम तक जांच पड़ताल की। जांच के दौरान जीएसटी की टीम द्वारा तंबाकू व्यवसायी के पुत्र का मोबाईल सहित अन्य सारे कागजात भी कब्जे में लिए हैं। अधिकारियों द्वारा छापेमारी के दौरान पत्रकारों द्वारा पूंछने पर कोई जवाब नही दिया। छापेमारी के बाद शान मोहम्मद पुत्र नूर मोहम्मद को अपने साथ ले गए। टीम ने रेड के दौरान तम्बाकू व्यवसायी और उसके पुत्र व कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है।

जीएसटी टीम की छापेमारी की सूचना पर कोतवाली पुलिस भी मौके पर कार्यवाही में सहयोग हेतु लगी रही। विदित हो कि तम्बाकू व्यवसायी नूरी बंगाली तम्बाकू का कारोबार पिछले 22 वर्षों से कर रहा है। हरदोई के साथ साथ कई राज्यों में बंगाली तम्बाकू नाम से प्रसिद्ध हैं। वही जीएसटी टीम की छापेमारी से कस्बे के तमाम ऐसे कई व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा। वही बंगाली तम्बाकू के संचालक के भाई इरफान ने बताया कि तम्बाकू व्यवसायी शान मोहम्मद को जीएसटी टीम पूंछतांछ के लिए अपने साथ ले गए हैं एवं अन्य जरूरी दस्तावेज भी ले गए।