बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आएगा मूंग दाल सैंडविच का स्पेशल ब्रेकफास्ट

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
ब्रेकफास्ट में मूंग दाल खाना सेहत के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। आपको अगर सुबह मूंग दाल खाने में परेशानी होती है, तो आप मूंग दाल की कोई चटपटी डिश बना सकते हैंं। आज हम आपको मूंग दाल सैंडविच बनाने की रेसिपी बता रहे हैं। यह डिश बच्चों को भी बेहद पसंद आएगी। आप चाहें , तो मक्खन की जगह इसे बनाने के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

👉 मूंगदाल सैंडविच बनाने की सामग्री
1 कटोरी मूंगदाल (3 से 4 घंटे भिगोई हुई) , 4 ब्रेड स्लाइस , 1 टीस्पून हल्दी , 1 टीस्पून धनिया पाउडर , 1 टीस्पून लाल मिर्च पाउडर ,1 टीस्पून कद्दूकस किया हुआ अदरक, 2-3 हरी मिर्च (बारीक कटी हुई) ,1 टेबलस्पून हरा धनिया , (बारीक कटा हुआ) , दो चम्मच तेल , मक्खन जरूरत के अनुसार , नमक स्वादानुसार

👉 मूंगदाल सैंडविच बनाने की विधि
मूंग दाल फ्राई बनाने के लिए सबसे पहले धीमी आंच में एक पैन में तेल गर्म करने के लिए रखें। तेल के गर्म होते ही पैन में अदरक और हरी मिर्च डालकर भूनें। अब भिगोई हुई मूंग दाल पैन में डालकर बीच-बीच में चलाते हुए अच्छे से मिक्स करें। धनिया पाउडर , लाल मिर्च पाउडर , हल्दी मिलाएं और दाल के सूखते ही आंच बंद कर दें। मूंग दाल तैयार है। ऊपर से हरा धनिया डाल दें। अब ब्रेड की दो स्लाइस लें और दोनों के बीच में मूंग दाल का ये मिश्रण फैला दें। मीडियम आंच में एक तवा गरम करने के लिए रखें। तवे के गरम होते ही ब्रेड पर मक्खन लगाते हुए इसे दोनों तरफ से सेंक लें। तैयार है मूंगदाल सैंडविच। केचअप के साथ सर्व करें।