बाइक पर घूमने के है आप भी शौकीन तो इन जगहों पर जरुर करें आपनों के साथ सैर

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हम में से हर किसी को घूमने का शौक होता है, 2-3 दिन की छुट्टी मिलते ही बैग पैक कर के घूमने निकल लेते हैं। फ्रेंड्स, ऑफिस के कलीग्स और पार्टनर के साथ तो रोड ट्रिप का मजा ही कुछ और होता है वही भारत के पश्चिमी घाटों में कई छिपे हुए रत्न हैं जो1600 किमी लंबे पश्चिमी घाट में एक पहाड़ी श्रृंखला है जिसमें हिमालय की सीमा से अधिक पुराने जंगल हैं। वही ये पर्वत श्रृंखलाएं विश्व के आठ सबसे बड़े जैविक विविधता वाले स्थलों में से एक है।

महाबलेश्वर, महाराष्ट्र…
महाबलेश्वर एक ऐसा स्थान है जिसमें हर तरह के यात्री को कुछ न कुछ दिया जाता है फिर चाहे आप प्रकृति के हों या इतिहास के प्रेमी हों या कोई भी जो केवल यात्रा करना पसंद करता हो। यह स्थान ब्रिटिश राज के दौरान एक बार बॉम्बे प्रेसीडेंसी की ग्रीष्मकालीन राजधानी आधुनिक और पुराने-विश्व आकर्षण का सही मिश्रण दिखाती है। यदि आप घूमने के मूड में हैं तो आप जंगल के माध्यम से टहलने का आनंद भी ले सकते हैं। पश्चिमी घाट में घूमने के लिए यह एक आदर्श स्थान है।

मोल्लेम , गोवा…
गोवा में एक छोटे से गांव मोललेम जो दक्षिण भारत में राष्ट्रीय राजमार्ग 4 पर स्थित है। यह सह्याद्री पर्वत श्रृंखला की तलहटी में स्थित है। यह जगह आपको खूबसूरत झरनों और जंगली जंगलों से परिचित कराती है। यह स्थान आपको सांस लेने वाले दूधसागर झरने तक भी ले जाता है ऐसे में आप इस खूबसूरत जगहों का लुफ्त उठा सकते है।

कुन्नूर, तमिलनाडु…
कुन्नूर नीलगिरि पहाड़ियों में बसा एक खूबसूरत स्थान है। कुन्नूर एक ऐसी जगह है जहाँ यात्रियों के लिए बहुत कुछ है। वही कुन्नूर अभी भी अपनी संस्कृति,वास्तुकला के लिए प्रसिद्ध है। नीलगिरि पहाड़ियों से घिरा कुन्नूर अपनी रहस्यमय सुंदरता और चाय बागानों के लिए जाना जाता है। इस स्थान का आनंद लेने के लिए और पहाड़ियों को गले लगाने वाली खूबसूरत सड़कों के माध्यम से ड्राइव करें। ऐसे में आप अपनी छुट्टियों को यादगार बनाने के लिए कोतागिरी या ऊटी तक टॉय ट्रेन की सवारी या ड्राइव का आनंद ले सकते हैं।