बारिश के मौसम में बनाएं चटपटी कॉर्न चाट, बनती है लाजवाब

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बारिश के मौसम में भुट्टा खाने की बात ही अलग है। अंगारों पर भुने भुट्टे पर नींबू, चाट मसाला लगाकर आप हमेशा खाते होंगे। कुछ अलग खाने का मन है तो कॉर्न चाट रेसिपी ट्राई कर सकते हैं। भुट्टे के दानों से कई रेसिपीज बन सकती हैं। ये चाट की रेसिपी बेहद टेस्टी होने के साथ हेल्दी भी है। इसमें कई तरह के विटामिन्स होते हैं और यह आपकी स्किन और बालों के लिए भी अच्छा होता है।

पहले भुट्टे को उबालें…
आप चाहें तो कॉर्न बाजार से ले लें या भुट्टे से दाने निकाल लें। इन्हें पानी में अच्छी तरह धो लें। 1 कप भुट्टे के दानों को डेढ़ कप पानी और चुटकीभर नमक डालकर कुकर में डालें। अब इन्हें 3 से 4 सीटी तक पका लें। आप चाहें तो पैन में भी पका सकते हैं। प्रेशर निकल जाने पर कुकर खोलें। इन्हें निकालकर पानी से धो लें। आप चाहें तो पूरा भुट्टा भी इसी तरह उबालकर चाकू से इसके दाने निकाल सकते हैं।

ऐसे तैयार करें चाट…
अब प्याज को बारीक काट लें। टमाटर और मिर्च भी बारीक काट लें। एक बर्तन में उबले हुए भुट्टे के दाने लें। इसमें कटा प्याज, टमाटर, धनिया, हरी मिर्च, चाट मसाला, नमक और लाल मिर्च डालें। अब इसमें थोड़ा सा नींबू का रस डालें। इसके ऊपर भुजिया डाल लें। अगर आपके पास हरी चटनी है तो थोड़ा सा टमैटो सॉस और हरी चटनी भी मिला सकती हैं। आपकी कॉर्न चाट तैयार है।