बिना रजिस्ट्रेशन के चलने वाले विद्यालय और अस्पतालों पर जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कसा शिकंजा

जिलाधिकारी ने क्रस्ट सॉफ्टवेयर किया लांच

गैर रजिस्टर्ड

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी ,रीडर टाइम्स

हरदोई : अपंजीकृत अस्पताल व विद्यालय की नागरिक नियत्रंण प्रणाली के सम्बन्ध में कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित पत्रकार बन्धु, समाज सेवी एवं वरिष्ठ नागरिकों की आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने अवगत कराया कि जनपद स्तर पर अपंजीकृत अस्पताल,नर्सिग होम, क्लीनिक व विद्यालयों के सम्बन्ध में कि पंजीकृत है या नही, के लिए CRUSH नाम से एक सॉफ्टवेयर जिला विज्ञान अधिकारी अमित मिश्रा के सहयोग से लांच किया गया है ।

जिसके माध्यम से कोई भी नागरिक राह चलते किसी भी क्षेत्र के अस्पताल या विद्यालय के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त कर सकते है बल्कि अपंजीकृत होने पर शिकायत भी दर्ज करा सकते है। उन्होने बताया कि अपंजीकृत होने की शिकायत मुख्य चिकित्साधिकारी व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को पोर्टल के माध्यम से भेजी जायेगी, जिसके जानकारी संबंधित विभाग के अधिकारी सात दिन में शिकायतकर्ता को अवगत करायेगें कि उन्हें नाटिस जारी की गयी है और अगर 15 दिन बाद भी उक्त शिकायत के सम्बन्ध में कोई कार्यवाही नहीं की जाती है तो संबंधित अधिकारी का वेतन कोषाधिकारी के माध्यम से रोक दिया जायेगा।

जिलाधिकारी ने कहा कि सभी नागरिक अपने मोबाइल ऐप पर हरदोई. एनआईसी. इन के माध्यम से अपना पंजीकरण कराये तथा जनपद में चल रहे अपंजीकृत अस्पताल, नर्सिग होम एवं विद्यालयों की जानकारी उपलब्ध कराना सुनिश्चित करे, जिससे जनपद में चल रहे अपंजीकृत अस्पताल व विद्यालयों पर रोक लगाकर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये।