बैंक का घेराव कर सैकड़ो किसानो ने किया धरना प्रदर्शन

रिपोर्ट :- ब्यूरो लखनऊ , रीडर टाइम्स  

भटपुर शाखा मैनेजर , सहायक मैनेजर व बैंक मित्र पर बड़ी कार्यवाही

IMG-20171208-WA0114

हरदोई :- बैंक ऑफ़ इंडिया शाखा भटपुर गेट के बाहर प्रबंधन समेत अन्य बैंक कर्मियों के विरुद्ध भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष देवकी दीक्षित के नेतृत्व में सैकड़ो कार्यकर्ताओं ने बैंक शाखा का घेराव  कर प्रदर्शन किया . गुरुवार को आक्रोशित क्षेत्रीय लोगो ने बैंक में ताला जड़कर धरना प्रदर्शन किया . जिसमे उन्होंने आरोप लगाया कि किसानो  को कर्जमाफी का पूरा लाभ सही से नहीं मिला है .

नोटबंदी के दौरान किसानो को उनकी जानकारी के बिना खाते में पैसा डालकर निकाला गया .  यहाँ के निवासी ओमप्रकाश शुक्ला के खाते में 15 हजार जमा हुए  और उसी दिन पांच हजार निकाले गए. ऐसे कई ग्रामवासियों के साथ घटना घटित हुई . जिसकी सूचना ग्राम प्रधान देवकी दीक्षित को दी गई जो भारतीय किसान यूनियन में मंडल अध्यक्ष भी है . ग्राम प्रधान ने बैंक मैनेजर से बात की .

लेकिन बैंक मैनेजर ने साफ़ मना कर दिया कि किसी भी खातेदार का पैसा ना ही तो बिना मर्जी डाला गया है और ना ही निकाला गया है . सहायक बैंक मैनेजर से भी बात करनी चाही तो उन्होंने सही जवाब नहीं दिया और कहा यहाँ से चले जाइये कोई भी जानकारी नहीं मिलेगी . सहायक बैंक मैनेजर महिला है . ग्रामवासियों का कहना है कि बैंक में जब भी जाते है और कुछ भी पूछने पर बदतमीजी से बात करती है और कोई भी मदद नहीं करती .

इस बात को लेकर भारतीय किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को सारी बात से अवगत कराते हुए किसानो के हित में अनिश्चित काल का धरना प्रदर्शन करने को कहा है और 7-12-2017 को राज्य महासचिव ललित त्यागी,  प्रदेश अध्यक्ष लाल बहादुर यादव,  प्रदेश महासचिव निर्मल शुक्ला,  मण्डल महासचिव देवकी नंदन दीक्षित , जिलाअध्यक्ष श्रीकृष्ण आर्य , जिला अध्यक्ष प्रदीप शुक्ला की अगुआई में धरना प्रदर्शन शुरू किया गया . मौके पर किसानो की भीड़ बढती देख थाना प्रभारी अतरौली दीनानाथ मिश्रा व कोतवाली प्रभारी संडीला भारी पुलिस बल के साथ मौजूद रहे . किसानो ने अपनी मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन चालू किया . किसानो को आक्रोशित देख जिला प्रबंधक ने यूनियन के पदाधिकारियों से मिलकर बातचीत की तो किसानो द्वारा बैंक मैनेजर , सहायक बैंक मैनेजर व बैंक मित्र को हटाने व कानूनी कार्यवाही करने की बात कही .  बैंक अधिकारियों द्वारा बातचीत करने पर जिलाप्रबंधक ने शाखा मैनेजर ,सहायक मैनेजर व बैंक मित्र को हटाते हुए विभागी कार्यवाही करने  की बात कही .