महाराष्‍ट्र के रायगढ़ में 500 फिट गहरी खाई में गिरी बस, सभी 33 यात्रियों की मौत

road accident

महाराष्ट्र के मशहूर पर्यटन स्थल महाबलेश्वर में एक बस भयानक हादसे का शिकार हो गई। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में शनिवार को एक निजी बस 500 फीट गहरी खाई में गिरने से 33 लोगों की मौत हो गई। ड्राइवर-कंडक्टर के अलावा बस में कोंकण कृषि विद्यापीठ के 34 कर्मचारी सवार थे। वे पिकनिक मनाने के लिए दापोली से महाबलेश्वर जा रहे थे। हादसा अंबेनाली घाट के पास घने जंगल वाले इलाके में हुआ।

Raigarh

 

फिलहाल हादसे की वजह साफ नहीं हो पाई है| वहीं, राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है| खाई की गहराई ज्यादा होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में दिक्कत आ रही है| घटनास्थल पर मोबाइल नेटवर्क न होने की वजह से बचाव कार्य में दिक्कत आई। बस दोपहर 12.30 बजे खाई में गिरी थी। प्रशासन को हादसे की सूचना देरी से मिली। स्थानीय विधायक भारत गोगवाले ने बताया कि बस में सवार एक यात्री किसी तरह जंगल से निकलकर रोड तक पहुंचा और लोगों को घटना के बारे में बताया। शवों को ऊपर लाने के लिए इलाके के लोगों की भी मदद ली गई।

उधर, राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने घटना पर शोक व्यक्ति किया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा है कि उन्हें महाबलेश्वर बस हादसे में लोगों की मौत के बारे में जानकर दर्द हुआ। उन्होंने मृतकों के परिजनों से संवेदना व्यक्त की और घायल व्यक्ति के जल्द ठीक होने की कामना की। उन्होंने जानकारी दी कि प्रशासन जरूरी सहायता के लिए सभी प्रयास कर रहा है। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारी और मैनेजमेंट सिस्टम अपना काम कर रहे हैं।