यूपी के इस शहर में हो रही है आंगनबाड़ी भर्ती, जानें योग्यता और लास्ट डेट ,


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
उत्तर प्रदेश सरकार फिलहाल राज्य के आंगनबाड़ी केंद्रों में विभिन्न पदों पर भर्तियां कर रही है। बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा विभिन्न जिलों में अलग-अलग पदों पर नियुक्तियां की जा रही हैं। इनमें जिन पदों पर भर्तियां की जा रही हैं, उनमें आंगनबाड़ी कार्यकत्री, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री और सहायिका के पद शामिल हैं। वैसे तो हर जिले के आवेदन की आखिरी तारीख अलग-अलग है। लेकिन फिलहाल यूपी के प्रयागराज शहर के आंगनबाड़ी केंद्रों में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इसके तहत कुल 927 पदों पर नियुक्तियां चल रही हैं। इनमें आंगनबाड़ी सहायिका के 496, आंगनबाड़ी कार्यकत्री के 408 पद और आंगनबाड़ी कार्यकत्री के कुल 23 पद शामिल हैं।

वहीं इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 16 जुलाई तक चलेगी। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग की आधिकारिक वेबसाइट balvikasup.gov.इन पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करते वक्त बस आवेदक एक बात का ध्यान रखें कि आधिकारिक सूचना को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके अनुरूप ही अप्लाई करें, क्योंकि अगर फाॅर्म में कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो फिर एप्लीकेशन रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन :- आंगनबाड़ी सहायिका के पद पर आवेदन करने वाले आवेदकों को कक्षा पांच पास रखी गई है। वहीं आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु 10 वीं पास और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री के लिए भी दसवीं पास योग्यता ही चाहिए होगी।