यूपी चुनाव के लिए लखनऊ में नया प्रयोग , वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के साथ वैक्सीन लगवाएं …

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अब युवा मतदाताओं को जोड़ने और वैक्सीन लगाने का कार्य साथ में चलेगा। वजह यह है कि जिनकी उम्र 18 वर्ष हो गई है उनको मतदाता सूची में शामिल करना है। साथ ही टीकाकरण के लिए भी यही या इससे अधिक उम्र जरूरी है। ऐसे में लखनऊ में संक्षिप्त पुनरीक्षण अभियान के साथ ही टीकाकरण करने की तैयारी की गई है।

मौजूदा समय राजधानी में 37 लाख 31 हजार मतदाता हैं। सबसे ज्यादा जोर युवा मतदाताओं के नाम सूची में शामिल करने पर है। पुनरीक्षण के दौरान पहला विशेष अभियान निकल चुका है। अभी तीन शेष हैं। जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि विशेष अभियान 1526 मतदान केन्द्र और 4018 बूथ पर चलाया जा रहा है। दूसरी तरफ टीकाकरण के कई विशेष अभियान भी चल चुके हैं। बावजूद इसके 15 से 20 फीसदी लोगों को अभी वैक्सीन नहीं लगी है। ऐसे में दोनों अभियान साथ चलाने की तैयारी पूरी है। डीएम ने बताया कि इससे अधिक संख्या में युवाओं को जोड़ा जा सकेगा। इसकी वजह यह है कि वैक्सीन लगवाने आए युवा हो सकता है कि मतदाता सूची में न जुड़े हों।

स्कूल-कॉलेजों में चला जागरूकता अभियान…
मतदाताओं को जागरूक करने के लिए स्कूल कॉलेजों में संगोष्ठी और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। राजकीय हाईस्कूल गोशालालपुर काकोरी , राजकीय हाईस्कूल धौरहरा गोसाईंगंज , राजकीय हाईस्कूल मस्तेमऊ , राजकीय हाईस्कूल जुग्गौर , राजकीय हाईस्कूल खटोला सरोजनीनगर में ग्रुप डिस्कशन का आयोजन किया गया। इस मौके पर शिक्षकों ने छात्रों को मतदान का महत्व बताया। साथ ही बालिग हो चुके सभी युवाओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने की अपील की।