यूपी बोर्ड परीक्षा में 2 बजे की इंटरमीडिएट की परीक्षा रद्द

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
– प्रदेश के बाकी जिलों में यथावत इंटरमीडिएट की परीक्षा होगी
यूपी बोर्ड 12वीं इंग्लिश का पेपर लीक हो गया है. इसके चलते 24 जिलों का पेपर कैंसिल कर दिया गया है. ऐसे में अब इंग्लिश विषय की परीक्षा दोबारा आयोजित की जाएगी. हालांकि, अभी तक बोर्ड की तरफ से यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि पेपर किस तारीख पर होगा. लेकिन माना जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से इंग्लिश विषय की परीक्षा दोबारा सभी विषयों के एग्जाम खत्म होने के बाद आयोजित की जाएगी. बोर्ड की तरफ से छात्रों के लिए इस संबंध में अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी.

जनपद बलिया में लीक हुआ पेपर-
यूपी बोर्ड की तरफ से जारी प्रेस रिलीज के मुताबिक आज दिनांक 30.3.2022 की द्वितीय पाली में इंटरमीडिएट की इंग्लिश विषय की सीरीज-316 ई डी और 316 ई आई के प्रश्न पत्र के प्रकटन की आशंका के दृष्टिगत 24 जनपदों की परीक्षा निरस्त कर दी गई है.

CM के निर्देश पर स्थगित की गई परीक्षा-
परीक्षा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद कैंसिल की गई है. मामले में गुलाब देवी माध्यमिक शिक्षा मंत्री को तलब किया है. वहीं, जांच STF को भी सौंप दी गई है. वहीं , अन्य जिलों की परीक्षा दूसरी पाली में तय शेड्यूल के अनुसार आयोजित की जाएगी. इस संबंध में बोर्ड बोर्ड ने प्रेस रिलीज भी जारी कर दिया है.

इन जिलों की परीक्षाएं हुई कैंसिल-
आगरा , मैनपुरी , मथुरा , अलीगढ़ , गाजियाबाद , बागपत , बदायूं , शाहजहांपुर , उन्नाव , सीतापुर , ललितपुर , महोबा , जालौन, चित्रकूट , अंबेडकरनगर , प्रतापगढ़ , गोंडा , गोरखपुर , आजमगढ़ , बलिया , वाराणसी , कानपुर देहात , एटा और शामली शामिल हैं.

पेपर लीक होने के बाद समाजवादी पार्टी ने योगी आदित्यनाथ की सरकार पर निशाना साधा है. सपा ने ट्वीट करके कहा कि यूपी बोर्ड परीक्षा का पेपर लीक होने का मतलब है पिछली घटनाओं से योगी सरकार ने कोई सीख नहीं ली. बलिया में परीक्षा से पहले ही 12वीं कक्षा का अंग्रेज़ी का प्रश्नपत्र लीक होना सरकारी व्यवस्था में फैले व्यापक भ्रष्टाचार की देन है. आगे कहा कि छात्रों के भविष्य से कब तक इसी तरह होता रहेगा खिलवाड़? सीएम जवाब दें.