ये है गुजरात का ‘हाॅन्टेड’ बीच, दिन ढलने के बाद नहीं जाता कोई

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
बीच पर घूमना किसी के लिए रोमांटिक हो सकता है, किसी के लिए रोमांचक, किसी के लिए मस्ती-मजाक, फन का विषय लेकिन बीच पर भूतों से मुलाकात करने आप कभी नहीं जाना चाहेंगे. गुजरात में एक बीच ऐसा है जहां भूत भी आपके साथ-साथ घूमते हैं. यहाँ लोग घूमने आते हैं लेकिन उन्हें पता होता है कि कभी भी, किसी भी पल भूतों से उनका सामना हो सकता है.

सूरत का दुमास बीच पैरानॉर्मल एक्टिविटीज के लिए मशहूर है. यह भारत के सबसे हॉंटेड जगहों में एक है. इस बीच की सबसे डरावनी बात यह मानी जाती है की रात में यहां गए लोग लापता हो जाते हैं. इसलिए रात के समय स्थानीय लोग यहां जाने से बचते हैं.स्थानीय लोगों का मानना है कि अतृप्त और सताई हुई आत्माएं इस बीच पर घूमती हैं. हालांकि यह सूरत का एक प्रसिद्ध लव स्पॉट भी है और प्रेमी जोड़े इसे रोमांटिक जगह मानते हैं लेकिन शाम ढलने के बाद बीच पर जाने वाले प्रत्यक्षदर्शियों का कुछ और ही मानना है. उनके अनुसार शाम ढलने के बाद बीच पर हंसने, फुसफुसाहट की आवाजें आती हैं जबकि वहां ऐसा कुछ हो नहीं हो रहा होता है.

कुछ लोग इसे मात्र एक वहम मानते हैं लेकिन कुछ बीच पर मौजूद कुत्तों की एबनॉर्मल एक्टिविटीज को आधार बताकर इस बात की पुष्टि करते हैं कि बीच और समुद्र के पानी में यहाँ आत्माएं घूमती हैं. इनके अनुसार शाम के बाद बीच पर मौजूद कुत्ते इधर-उधर भौंकते हुए दौड़ते मिलते हैं. उन्हें देखकर ऐसा लगता है कि वे किसी के पीछे भाग रहे हैं पर वास्तव में वहां कोई होता नहीं है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुत्तों में आत्माओं को देख सकने की शक्ति होती है. इसलिए कुत्तों का दुमास बीच पर बेतहाशा, बिना किसी कारण भौंकते हुए इधर-उधर दौड़ने को इसे देखने वाले पैरानॉर्मल ताकतों की बीच पर मौजूदगी से लगाते हैं. बहरहाल जो भी हो, हकीकत कोई नहीं जानता. वैसे अगर यह सच में पैरानॉर्मल ताकतों की जगह है तो भी कोई बड़ी बात नहीं! क्या पता, प्रेमी जोड़ों का यह लव स्पॉट इतना खूबसूरत हो कि यह आत्माओं को भी वहां घूमने के लिए आकर्षित करता हो. सच तो वहां जाकर ही जाना जा सकता है.