यौन शक्ति बढ़ाने के काम आएंगे ये फूड

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
हमारे जीवन में ऐसी बहुत सी बातें हैं, जिनपर हम खुलकर आपस में बात नहीं कर पाते. बल्कि दुर्भाग्य की बात तो यह है कि ऐसे ज्यादातर मुद्दे वो ही होते हैं जिनपर खुलकर बात जरूर होनी चाहिए. इन्हीं में से एक ऐसा विषय है जिस पर लेकर लोगों में जितनी अधिक जागरुकता होनी चाहिए उससे कहीं अधिक गलतफहमियां हैं। जोकि हैं “यौन जीवन” “सम्भोग” और “सेक्स” कहते हैं। हमारे समाज में सेक्स को एक ऐसा विषय बना दिया गया है, जिसपर खुलकर बात नहीं होती. यही वजह है कि सेक्स से जुड़ी समस्याएं बढ़ती जाती हैं और उनका इलाज तक नहीं कराया जाता है ।

यौन जीवन या सेक्स लाइफ पर खुलकर बात न होने के चलते ही लोगों में कई तरह की गलतफहमियां फैल हुई हैं। वे गलत दवाओं और झोलाछाप डॉक्टरों के फेर में आ जाते हैं. कई बार गलत घरेलू नुस्खों के फेर में भी लोग पड़ जाते हैं. “वो कहते हैं न अधूरी जानकारी, जानकारी न होने से कहीं ज्यादा खतरनाक होती है।” इस मामले में भी कई बार कम जानकारी, मानसिक दबाव, मोटापा और दवाओं के अधिक इस्तेमाल से यौन जीवन, कामोद्दीपक या कामेच्छा को प्रभावित कर सकता है.ऐसे में यौन शक्ति बढ़ाने से जुड़े भटकाव में भी लोग पड़ जाते हैं आपनी सेहत से खिलवाड़ कर बैठते हैं।

“सही आहार का सेवन कर यानी सेहत भरा खाना खाने से भी आप अपनी यौनेच्छा या यौन शक्ति बढ़ा सकते हैं. सही आहार आपके एनर्जी लेवल को बढ़ा देगा और आपको ज्यादा स्टेमिना देगा. यह यौन शक्ति को बढ़ाने में मदद करेगा। “

यौनेच्छा बढ़ाने में खाएं कद्दू के बीज – यह खास आपके लिए है. कद्दू के बीज में ऐसे विटामिन होते हैं जो पुरुषों में स्पर्म प्रोडक्शन यानी वीर्य के निर्माण को बढ़ाते हैं. इनमें जिंक होता है जो पुरुषों में यौन इच्छा को बढ़ाने और यौन शक्ति बढ़ाने के लिए फायदेमंद साबित होता है. तो आपको करना बस यह है कि कुछ कद्दू के बीजों को रोस्ट करें और अपनी डाइट में शामिल करें।

यौनेच्छा बढ़ाने में खाएं लहसुन – .पुरुष और महिला दोनों के लिए यौन शक्ति के को बढ़ाने के लिए वर्धक होता है लहसुन। जो शरीर के तापमान को बढ़ाता है और ब्लड फ्लो तेज होता है. यह जब यौन अंगों में रक्त का प्रवाह बढ़ता है तो यह यौन जीवन पर सकारात्मक प्रभाव छोड़ता है।

डार्क चॉकलेट – सेक्स पावर या यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए सुपरफूड की तरह काम करती है डार्क चॉकलेट. डार्क चॉकलेट में एमिनो एसिड होता है जो सेक्स ड्राइव को बेहतर बनाता है। .