रफीक उर्फ कीटाणु गिरफ्तार, जीवाणु से था अपराध करने कम्पटीशन

रिपोर्ट : बी . के अवस्थी , रीडर टाइम्समुंबई  : जयपुर के शास्त्री नगर इलाके में दो मासूम बच्चियों का अपहरण कर दुष्कर्म करने वाले जीवाणु के फरार साथी कीटाणु को भट्टा बस्ती थाना पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। करीब 23 साल पहले चोरी की वारदात से अपराध की दुनियां में कदम रखने वाले किटाणु उर्फ रफीक के खिलाफ करीब 41 आपराधिक मुकदमे दर्ज है। वह भट्‌टा बस्ती थाने का हिस्ट्रीशीटर है।डीसीपी नार्थ डॉ.

राजीव पचार ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रफीक उर्फ कीटाणु निवासी आरके होटल, भट्‌टा बस्ती थाना क्षेत्र है। इसके खिलाफ ज्यादातर चोरी व नकबजनी के अलावा मारपीट और अवैध धारदार हथियार रखने के मुकदमे भी दर्ज है। वह वर्ष 1996 से गाड़ियों के शीशे तोड़कर उसमें रखे सामान चुराता है।

एडिशनल डीसीपी धर्मेंद्र सागर ने बताया कि करीब 20 साल पहले रफीक उर्फ कीटाणु भट्‌टा बस्ती थाने में चोरी के मुकदमे में बंद हुआ था। तभी कुख्यात बदमाश जाहिद उर्फ जीवाणु भी भट्‌टा बस्ती में एक अन्य चोरी के केस में बंद हुआ था। जेल में जीवाणु और किटाणु की मुलाकात हुई।

शुरुआत में जीवाणु के मुकदमे कम और किटाणु के केस ज्यादा थे। ऐसे में जीवाणु और किटाणु के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ गई। किटाणु ने पूछताछ में खुलासा किया कि जीवाणु ने उसे कहा था कि अपराध की दुनियां में उसके मुकदमे किटाणु से ज्यादा होंगे। भट्‌टा बस्ती में मेरा नाम किटाणु से ज्यादा बड़ा होगा। इस होड़ में वे दोनों ज्यादा से ज्यादा चोरी व नकबनजी की वारदातें करने लगे।