राजधानी के कैंट थाना क्षेत्र में मदरसे को लेकर समुदाय में भिड़ंत

mq2

रीडर टाइम्स संवाददाता :(सलमान खान)

लखनऊ :- राजधानी के कैंट थाना क्षेत्र में एक ही समुदाय के दो लोग आपस में भिड़ गए । मदरसे को लेकर के दोनों पक्ष आपस में भिड़े थे । स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों को 151 में चालान कर भेज दिया, लेकिन शाम होते ही यह मामला फिर से गरमा गया । दोनों समुदाय एक बार फिर से एक-दूसरे के आमने-सामने आ गए । मौके पर पहुंची पुलिस और कई थानों की फोर्स ने मोर्चा संभाला और मामला को शांत कराया ।

 

 

100 नंबर पर सूचना आई थी की लाल मदरसे पर कुछ लोग इक्कट्ठा हो गए हैं और लड़ाई झगड़ा हो रहा है । प्रथम दृष्टया ये पाया गया है कि यहाँ पर दो कम्युनिटी के वर्चस्व की वजह से विवाद हुआ है । लाल मदरसे में बच्चे पढ़ने आते है और लाल मदरसे कम्युनिटी के सदस्य जो हैं वो स्लैप डलवा रहे थे ताकि छत टपके न और बच्चे पढ़ सकें । वहीं दूसरे कमीटी का दावा है और ये कमिटी को ही फ़र्ज़ी बता रहे हैं । जिसके चलते ईगो क्लैश हुआ और विवाद हुआ । मौके पर कई थानों की फ़ोर्स पहुँच कर विवाद को शांत कराया । गुरुवार की सुबह 10 बजे का समय दिया गया है और कमिटी का कन्टोन्मेंट बोर्ड में रजिस्टर्ड होना जरूरी है । गुरुवार को कन्टोन्मेंट बोर्ड के अध्यक्ष को बुलाया गया है, संबंधित एसीएम, एडिशनल एसपी हम सभी आपस मे बैठ कर एक निर्णय पर पहुचेंगे ।

बाइट : सीओ कैन्ट (तनु उपाध्याय)

मामला ये है कि मदरसा तकरीबन 100 वर्ष पुराना है । जिसके चलते बरसात में छत से पानी गिरता था और भर जाता था । जिसकी वजह से हम लोग ने कन्टोन्मेंट बोर्ड को और सीओ को एप्लीकेशन दिया । जिसमें कैंटोनमेंट बोर्ड ने अंदुरुनी तौर पर कहा आप छत बनवाइये हमने सभासद को बोल दिया है । तो हमने काम लगवाया और बनवाने लगे, जिसकी वजह से बगल वाले को आपत्ति हुई और कहे कि मदरसे की छत नहीं बनने देंगे । 100 नम्बर डायल किया और पुलिस मौके पर आई और धारा 151 लगाया है । कन्टोन्मेंट बोर्ड पता नहीं लिखित में क्यों नहीं आर्डर दे रहें है । कल को छत गिर जाए तो कौन फंसेगा ।