लड़की को जींस पहनना पड़ गया भारी ; नहीं मानी तो कर दी …

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जमाना चाहे कितना भी बदल जाए लेकिन लड़कियों के जींस पहनने को लेकर कुछ लोगों की मानसिकता अभी भी गंदी है। हाल ही में यूपी की एक 17 साल की लड़की को अपने दादा व चाचा की इसी गंदी सोच के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी। उत्तर प्रदेश , देवरिया से सामने आए इस मामले को सुनकर हर किसी की रूह कांप जाएगी। दरअसल , यहां दादा और चाचा पर 17 साल की बच्ची को जींस पहनने के कारण जान से मारने का आरोप है।

जींस पहनने से रोकने पर हुई बहस…
17 साल की मासूम कुछ दिन पहले ही लुधियाना से अपने गांव थी। लुधियाना में वह वेस्ट्रन कपड़े पहनती थी लेकिन पैतृक गांव लौटने पर उसे भारतीय परिधान पहनने को कहा गया। जब बच्ची ने उनकी बात नहीं मानी तो दादा और चाचा ने उसके साथ हाथापाई की और इसी दौरान लड़की दीवार से टकराकर लहूलुहान हो गई। चोट लगने से सिर की हड्डी के टूट गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी सिर की हड्डी टूटने की पुष्टि की गई है।

पुल से नीचे फेंकी बॉडी…
दादा और चाचा ने उसे अस्पताल ले जाने की बजाए घर पर ही छोड़ दिया और कुछ समय बाद उसकी मृत्यु हो गई। उनकी हैवानियत यही नहीं थमी तो हत्या को छिपाने के लिए उन्होंने बच्ची का शव कासिया-पटना राजमार्ग पर पाटनवा पुल से फेंक कर नदी में गिराने की कोशिश की। मगर , शव पुल के ग्रिल पर फंस गया , जिसके बाद राहगीरों ने पुलिस को सूचना है।

दादा गिरफ्तार, चाचा फरार…
मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन की तो पूरा मामला सामने आया। पुलिस के मुताबिक, परिवार के लुधियाना शिफ्ट होने के बाद लड़की जींस-टॉप पहनने लगी थी। जब वह मां के साथ गांव लौटी तो चाचा-दादा ने उसे सलवार-सूट व दुपट्टे पहनने को कहा। लड़की ने इससे इंकार किया तो उसे ताने दिए जाने लगे। ऐसे में वह ज्यादा समय घर के बाहर बिताने लगी। फिलहाल पुलिस ने दादा को गिरफ्तार कर लिया लेकिन चाचा अभी भी फरार है।

10 के खिलाफ केस, 2 अरेस्ट…
थाना प्रभारी ने बताया कि लड़की की मां शकुंतला देवी ने बच्ची के साथ जींस-टीशर्ट पहने को लेकर विवाद व मारपीट करने का आरोप लगाया। इस मामले में पुलिस ने अरविंद, व्यास, परमहंस, भगना, गुड्डी, पूजा, पन्ने लाल, राहुल और चालक हसनैन समेत 10 लोगों के खिलाफ हत्या और सबूत छिपाने का मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें से 2 लोग गिरफ्त में है।