वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प

रिपोर्ट : देवेंद्र पाण्डेय ,रीडर टाइम्स wakeel

बाराबंकी : आज बाराबंकी में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच माहौल अचानक गर्म हो गया जब वकील और पुलिस के बीच खुलेआम सड़क पर ईंट पत्थर चलने लगे जिसके बाद जवाबी कार्यवाही में पुलिस भी लाठियां भांजती नजर आई। इस बीच पुलिस और मीडिया कर्मियों के बीच भी तीखी नोकझोंक हुई।

मामले की तह तक जाने पर पता चला की पुलिस ने एक वकील और उसके साले के साथ अभद्र व्यवहार किया है और इस पर आपत्ति जताने पर पुलिस की एक महिला दरोगा ने वकील की पिटाई कर साले समेत थाने के लॉकअप में बंद कर दिया। रात भर अधिवक्ता अपने साले की समेत हवालात में बंद रहे। सुबह वकीलों को खबर मिलते ही बड़ी संख्या में वकीलों ने थाने पर पहुंचकर महिला दरोगा के खिलाफ तहरीर दी ।

अपने ही साथी दरोगा के खिलाफ मामला दर्ज करने पर पुलिस आनाकानी करने लगी। जिससे गुस्साए वकीलों ने हाईवे जाम कर खूब हंगामा काटा सूत्रों के अनुसार मामले को शांत कराने पहुंचे एडीएम और एएसपी से वकीलों ने दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके उसको हटाने की मांग की जिस पर अधिकारियों ने जांच करा कर कार्यवाही करने की बात कही जिसे सुनते ही वकील भड़क गए और बातचीत के दौरान कुछ अराजक तत्वों ने पुलिस पर डंडे और पत्थर फेंकना शुरू कर दिया । काफी देर बाद पुलिस कप्तान के हस्तक्षेप के उपरांत जाम खुलवाया जा सका। अब देखना यह है कि सामाजिक न्याय के यह दो प्रहरी आखिर सड़क पर शक्ति प्रदर्शन करके समाज को क्या संदेश देना चाहते हैं ।