शनि की साढ़े साती से धनु, मकर और कुंभ राशि वालों को कब मिलेगी मुक्ति, जानिए

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
वर्तमान में शनि मकर राशि में विराजमान हैं। धनु, मकर और कुंभ राशि वालों पर शनि की साढ़े साती चल रही है। शनि देव की साढ़े साती के तीन चरण होते हैं। हर चरण का राशि पर अलग प्रभाव पड़ता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनु राशि वालों पर शनि की साढ़े साती का अंतिम या तीसरा चरण चल रहा है। मकर राशि वालों पर दूसरा चरण चल रहा है और कुंभ राशि वालों पर पहला चरण चल रहा है। तीनों राशियों को शनि के प्रभाव से कब मिलेगी मुक्ति…

धनु :- धनु राशि पर शनि की साढ़े साती 2 नवंबर 2014 को शुरू हुई थी। 29 अप्रैल 2022 को शनि के मकर से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि वालों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी।

मकर :- मकर राशि वाले शनि की साढ़े साती के चपेट में 26 जनवरी 2017 को आए थे। इस राशि पर शनि की साढ़े साती का दूसरा चरण चल रहा है। जिसे ज्योतिष में काफी कष्टकारी माना जाता है। शनि हर ढाई साल में राशि परिवर्तन करते हैं। मकर राशि वालों को 29 मार्च 2025 में शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिलेगी। इस दौरान आपको धैर्य से काम लेना होगा। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है।

कुंभ :- कुंभ राशि पर शनि की साढ़े साती 24 जनवरी 2020 को शुरू हुई थी। इस राशि पर शनि की साढ़े साती का पहला चरण चल रहा है। कुंभ राशि वालों को 3 जून 2027 को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल जाएगी। इस दौरान वाद-विवाद से बचें और गलत कार्यों से दूर रहें।