शिक्षाविद डॉ फरज़ाना राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित

रिपोर्ट : अमित पाण्डेय , रीडर टाइम्स

IMG-20190613-WA0001

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर असोसिएशन के पांचवे राष्ट्रीय अधिवेशन में असोसिएशन की राष्ट्रीय सलाहकार एवं उत्तर प्रदेश अध्यक्ष डॉ फरज़ाना शकील अली को शिक्षा के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिये विशिष्ट अतिथि कर्नाटक के सीनियर आई पी एस भास्कर राव , राज्य सभा सांसद बी के हरिप्रसाद ने राष्ट्रीय पुरस्कार एक्सिलेंस इन एजुकेशन से सम्मानित किया।

अधिवेशन में देश के सभी उन्तीस राज्यों से लगभग तीन सौ प्रतिनिधि शामिल हुए। अंतरराष्ट्रीय स्तर के शिक्षाविद नेपाल से शैलजा अधिकारी और लंदन से सान्या शर्मा ने भी अपने सम्बोधन में प्राइवेट स्कूलों के योगदान को सराहा और बच्चों के एक्स्चेंज प्रोग्राम के लिए अपने देश आमंत्रित किया। नई शिक्षा नीति के ड्राफ्ट पर सभी राज्य के प्रतिनिधियों ने गहन चर्चा करी ।

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष शमायल अहमद ने अपने भाषण में सभी को आश्वासन दिया की प्राइवेट स्कूलों की समस्यायों का समाधान जल्द होगा और एसोसिएशन नयी शिक्षा नीति के ड्राफ्ट में संशोधन हेतु सभी के उचित सुझाव मानव संसाधन मंत्री तक अवश्य पहुंचायेंगे। तीन दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन के कुशल संचालन करने के लिए सभी ने डॉ फरज़ाना शकील अली की सराहना करी। आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस और मशीन लर्निंग पर भी ज्ञानवर्धक चर्चा हुई।