शुरू हुआ भाजपा महिला मोर्चा का तीन दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
प्रदेश अध्यक्ष महिला मोर्चा व सांसद राज्यसभा गीता शाक्य की अध्यक्षता में हरदोई रोड स्थित राज स्टेट गेस्ट हाउस में तीन दिवसीय प्रदेश प्रशिक्षण वर्ग का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम का उद्घाटन सत्र कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश बेबी रानी मौर्य जी, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रभारी महिला मोर्चा रेखा गुप्ता जी,प्रदेश उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी महिला मोर्चा विजय बहादुर पाठक जी,लखनऊ की महापौर सायुंकता भाटिया जी के द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया।

बेबी रानी मौर्य जी ने अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए कहा जहां देवी की पूजा होती है वहां सारे काम बनते हैं, ये कार्यक्रम भले ही प्रशिक्षण का है पर प्रधानमंत्री जी को पुनः सरकार में लाना ही हमारा लक्ष्य व राष्ट्रहित में हमारा महत्वपूर्ण योगदान होगा। महिलाओं को स्वावलंबी बनाना ही भारतीय जनता पार्टी का मुख्य उद्देश्य है।

द्वितीय सत्र में भाजपा का इतिहास व विकास विषय पर प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बहादुर पाठक जी ने विस्तृत चर्चा की , इस सत्र की अध्यक्षता प्रदेश कोषाध्यक्ष रानिका जायसवाल जी ने किया। विजय बहादुर पाठक जी ने कहा जब राष्ट्रवादी विचारधारा से व्यक्ति देश हित में मतदान करता है तो वह स्वतः ही देश के विकास को चुनता है यही विकासवादी सोच ही वास्तविक राष्ट्र निर्माण में सहायक है। उन्होंने जनसंघ से लेकर आज तक के भारतीय जनता पार्टी के विकास विषय पर विस्तृत वर्णन किया।

तृतीय सत्र में चहुमुखी व्यक्तित्व का विकास विषय पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष महिला मोर्चा व प्रदेश प्रभारी उत्तर प्रदेश रेखा गुप्ता जी ने महिलाओं को संबोधित किया व कहा की किस प्रकार व्यक्तित्व का विकास कर समाज को बेहतर महिला नेतृत्व प्रदान किया जा सकता है ताकि समाज का सर्वांगीण विकास हो सके इस सत्र की अध्यक्षता प्रिया अग्रवाल जी उपाध्यक्ष महिला मोर्चा द्वारा की गई व कार्यक्रम में मंच संचालन प्रदेश महामंत्री रश्मि रावल जी के द्वारा किया गया।