शेर के बाड़े में पहुंची महिला  ,जू प्रशासन ने कहा- यह नियमों का उल्लंघन


अमेरिका के न्यूयॉर्क में स्थित ब्रोंक्स चिड़ियाघर में एक महिला जानबूझकर शेर के बाड़े में चली गई। उस समय वहां एक अफ्रीकन शेर मौजूद था। इस पर चिड़ियाघर प्रशासन ने कहा कि महिला ने इस हरकत से अपनी जान जोखिम में डाली।

ये नियमों का उल्लंघन है।‘इसमें महिला की जान भी जा सकती थी’चिड़ियाघर के एक प्रवक्ता ने कहा कि महिला ने ऐसा करके नियमों का उल्लंघन किया है। इस हरकत से उसकी जान भी जा सकती थी या वह गंभीर रूप से घायल हो सकती थी।

वीडियो में महिला डरी या घबराई हुई नजर नहीं आ रही है। शेर उसके करीब ही खड़ा है और वह कुछ कदम आगे भी बढ़ता दिखाई देता है। वीडियो में कुछ बच्चों की आवाजें भी सुनाई दे रही हैं।न्यूयॉर्क पुलिस डिटेक्टिव सोफिया मेसन ने बताया कि किसी ने 911 पर फोन नहीं किया।

किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। उन्हें इस बारे में मंगलवार को सूचित किया गया। उनके पास इस बारे में कोई और जानकारी नहीं है।पुलिस के मुताबिक, ब्रोंक्स चिड़ियाघर ने महिला पर केस दर्ज कराया है।

हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि महिला बाड़े में कैसी पहुंची और वहां कितनी देर रही। इसमें महिला या शेर को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।चिड़ियाघर प्रशासन ने कहा कि विजिटर्स, कर्मचारियों और जानवरों को सुरक्षित रखने के लिए नियम बनाए गए हैं। इन नियमों का उल्लंघन करने पर हमारी जीरो टॉलरेंस की नीति है।