संविधान की प्रतियाँ फाड़ने वाले पीडीपी सांसदों पर देशद्रोह के मुक़दमे  के लिए सवर्ण चेतना सभा ने दिया प्रार्थना पत्र

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी ,रीडर टाइम्स संविधान की प्रतियां

हरदोई : आज सवर्ण चेतना सभा ने राष्ट्र के संविधान की प्रतियां भरी संसद में फाड़ कर देश का अपमान करने वाले पीडीपी सांसदों के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराये जाने एवं कानूनी कार्यवाही हेतु प्रार्थना पत्र अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपा। प्रार्थना पत्र में कहा गया है कि सवर्ण चेतना सभा उप्र एक गैर राजनैतिक संगठन है।

प्रार्थी आरिफ खान शानू निवासी मो मोमीनाबाद जनपद हरदोई इस संगठन के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष हैं। उन्होंने अवगत कराया कि  5 अगस्त समय करीब 2ः30 बजे दिन में संसद भवन में विपक्षीगण पीडीपी राज्य सभा सांसद जम्मू कश्मीर फयाज़ अहमद मीर एवं नाजिर अहमद लावे ने देश के पवित्र संविधान को भरी संसद में फाड़ कर भारत देश का अपमान किया है एवं भारत वासियों व संविधान का अपमान किया है।

आगे लिखा गया है कि भारत की एकता और अखण्डता पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है और समुदायों के बीच सौहार्द अथवा शत्रुता एवं वैमनष्य की भावना उत्पन्न की है।  धर्मों को आपस में लड़ाने का प्रयास किया है। विपक्षीगण की देश व आम जनमानस के प्रति दुश्मनी की भावना है। विपक्षीगण ने भारतीय संविधान की अवमानना सहित भारत के नक्शे सहित देश के राष्ट्रीय कानून का अपमान किया है।

न्यायहित में विपक्षीगण के विरूद्ध देश द्रोह एवं राष्ट्रीय सम्मान अधिनियम के अपमान की कार्यवाही किया जाना अति आवश्यक है। अंत मे निवेदन किया गया है कि विपक्षीगण के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करने का आदेश प्रदान करने की कृपा करें। प्रतिलिपि प्रधानमंत्री भारत सरकार दिल्ली, महामहिम राष्ट्रपति भारत सरकार दिल्ली, लोकसभा अध्यक्ष भारत सरकार दिल्ली, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, मुख्यमंत्री उप्र लखनऊ को भी प्रेषित की गई हैं।