सत्ता मेँ पहुंच वाले कोटेदारों द्वारा नही दिया जा रहा राशन, जनता हलकान

रिपोर्ट : विनोद गिरि , रीडर टाइम्सIMG-20190808-WA0023
बहराइच : तराई क्षेत्र के राशनकार्ड धारक भूखे मरने पर विवश, जिम्मेदारो को मिल रही मोटी रकम। कार्यवाही के नाम पर भोली भाली जनता को आश्वसन की पिला रहे घुट्टी, क्षेत्रीय जनता कर रही त्राहि -2। बहराइच के अति पिछड़े तहसीलों मेँ शुमार नानपारा के वि.खंडों मेँ इन दिनो गरीबों का मुख्य निवाला राशन की बड़े पैमाने पर को रही कालाबाजारी, ब्लाक से लेकर जिले तक जाती है कमीशन के तौर पर मोटी रकम।

IMG-20190808-WA0030

भ्रष्ट कोटेदारों के गिरेबां तक सत्ता के डर से जिम्मेदारों के नही पहुँच रहे हाथ। बताते चले वि.खंड नवाबगंज अन्तर्गत ग्राम सभा चरदा व सूजौली के हजारों की संख्या मेँ ग्राम प्रधान सरीफुन व गौरव जयसवाल की अगुआई मेँ उपजिलाधिकारी नानपारा कार्यालय के बाहर बैठकर कोटेदारों द्वारा राशन की कालाबाजारी व घटतौली के खिलाफ प्रदर्शन कर दबंग व सत्ता मेँ पहुँच रखने वाले कोटेदारों से मुक्त करने की मांग SDM नानपारा से की, ज्ञात हो की सुजौली का कोटा ग्रा.सभा मकनपुर में अटैच था, किन्ही कारणों से सुजौली का कोटा पुनः जमुनहा बाबागंज के कोटे से अटैच होने से ग्रामीण आक्रोशित है।

IMG-20190808-WA0024

जबकि चरदा के कोटेदार द्वारा अनियमितता से ग्रामीण परेशान है। उपजिलाधिकारी नानपारा द्वारा जांच कराकर कार्यवाही करने का दिया आश्वसन।