सपा ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर : तीसरे चरण के मतदान में कई बूथों से मिली शिकायत

संवाददाता सूरज तिवारी
रीडर टाइम्स न्यूज़
अभिषेक मिश्र ने IG लखनऊ को हटाने की मांग की
सरोजनीनगर लखनऊ से सपा के उम्मीदवार अभिषेक मिश्र चुनाव आयोग में शिकायत करने पहुंचे। समाजवादी पार्टी ने तीसरे चरण के मतदान में हो रही दिक्कतों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। वहीं , लखनऊ के सरोजनी नगर से प्रत्याशी अभिषेक मिश्र चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराने पहुंचे। तीन सदस्यों के साथ चुनाव में शिकायत दर्ज कराते हुए सरोजनी नगर विधानसभा में सरकारी तंत्र का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सरोजनी नगर में पूरे सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया जा रहा है। अभी तक भाजपा उम्मीदवार की पत्नी जो कि आईजी रेंज लखनऊ हैं , उनको हटाया तक नहीं गया है।

“आईजी रेंज लखनऊ लक्ष्मी सिंह के रहते हुए कोई भी निष्पक्ष चुनाव नहीं होगा वह लगातार वोटरों पर दबाव बना रही हैं। उनका कार्यालय भाजपा का पार्टी कार्यालय बन गया है। हम पहले भी लक्ष्मी सिंह को हटाने को लेकर दो बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक संज्ञान नहीं लिया गया।”

हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया –
बूथ नंबर 110 पर प्रभाकर पवार नाम के पुलिस अधिकारी मतदाताओं को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। मैनपुरी की 109 विधानसभा किशनी के बूथ संख्या 148 पर वोटिंग के बाद स्याही नहीं लगाई जा रही है, फर्जी मतदान कराया जा रहा। कन्नौज के विधानसभा तिर्वा 197 की बूथ संख्या 296 पर ईवीएम मशीन का साइकिल चुनाव चिन्ह वाला बटन सही तरीके से काम नहीं कर रहा है। कन्नौज विधानसभा 198 के बूथ संख्या 130 पर चुनाव अधिकारी वोट नहीं डालने दे रहे हैं , 1 घंटे से ईवीएम खराब है। कन्नौज की विधानसभा – 196 छिबरामऊ के बूथ नंबर 462, मौरा में पीठासीन अधिकारी ईवीएम मशीनों की सील तोड़ कर मतदान से पहले ही वोट डालने का प्रयास कर रहे थे। फर्रुखाबाद की अमृतपुर विधानसभा 193 के बूथ संख्या 86 , 252 , 341 , 317 पर ईवीएम खराब होने के साथ ही बूथ संख्या 351 अधिकारी मतदाताओं को मतदान नहीं करने दे रहे। मैनपुरी की करहल विधानसभा 110 के बूथ संख्या 414 पर ईवीएम खराब। फर्रुखाबाद की भोजपुर विधानसभा -195 के बूथ संख्या 53 पर ईवीएम खराब।