सर्दियों के लिए बेस्ट स्टार्टर है ‘मशरूम मलाई टिक्का’, ऐसे बनाएं इसे ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सामग्री :
1/2 कप काजू , 3 टेबलस्पून ताजी क्रीम , 4 हरी मिर्च , 1/2 टीस्पून नमक, 1/2 टीस्पून व्हाइट पेपर , 1/2 टीस्पून जीरा पाउडर , 1 टीस्पून धनिया पाउडर , 1/2 टीस्पून कसूरी मेथी , 1/4 कप पानी, 200 ग्राम बटन मशरूम , 1 टुकड़ों में कटी शिमला मिर्च , 1 टुकड़ों में कटा प्याज , 1 टेबलस्पून तेल , 1 टेबलस्पून मक्खन ,

विधि :
एक ब्लेंडर जार में काजू , क्रीम , हरी मिर्च, नमक , व्हाइट पेपर , धनिया पाउडर , कसूरी मेथी , पानी और जीरा पाउडर डालकर महीन पेस्ट तैयार करें। एक बोल में मशरूम को धोकर उनकी डंठल को हटाकर डालें। इस पर शिमला मिर्च और प्याज को स्क्युवर्स में लगाएं। एक ग्रिल पैन में तेल और मक्खन दोनों डालें। इस पर स्क्वुयर्स रखें। दोनों ओर से सेंकें। प्लेट में निकालकर चटनी के साथ गरमागर्म सर्व करें।

एयर फ्रायर करें:
इस डिश को मक्खन से बचाने के लिए एयर फ्रायर में रखकर रोस्ट करें। फिर बाद में गैस की आंच पर हलका सेंक लें जिससे टिक्के को स्मोकी फ्लेवर मिल सके।

टिप्स:
इस रेसिपी पर ऊपर से नींबू का रस निचोड़ें और पुदीने की चटनी के साथ इसे सर्व करें। अगर मशरूम से एलर्जी हो तो इस डिश में मशरूम की जगह पनीर, टोफू, सोयाबीन्स, इडली से भी तैयार कर सकती हैं।