साहब खूलेआम मांग रहे घूस ; फिर भी कह रहे आरोप है निराधार ,

रिपोर्ट शरद द्विवेदी
रीडर टाइम्स न्यूज

: – अस्पताल प्रबंधन की न खुलती पोल तो शायद न खुलती सहयोगियों की पोल । 

हाल ही में अपर मुख्य चिकित्साधिकारी हरदोई डाक्टर स्वामी दयाल का आडियो विडियो वायरल हुआ है जिसमें एक निजी अस्पताल संचालक से एक लाख रुपये घूस की मांग की गई है। मामला नगर के सांडी रोड पर न्यू लखनऊ हास्पिटल एवं ट्रामा सेंटर का है जिसमें श्वेता नाम की एक महिला मरीज बीते वर्ष, 24 नवम्बर को इलाज कराने अपने पति सुशील के साथ आई थी जिसका इलाज व आप्रेशन उसी अस्पताल के डाक्टरों ने किया लेकिन जब हालत में ज्यादा सुधार न हुआ तो उस महिला मरीज को लखनऊ के लिए रेफर कर दिया गया जहां पर इलाज के दौरान डाक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।मृतका के पति ने अस्पताल संचालक पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक हरदोई को प्रार्थना पत्र देकर जांच की मांग की थी लेकिन न्याय नही मिला।

अस्पताल संचालक ने बताया कि 19 दिसंबर 2020 को समय करीब 5 बजकर 30 मिनट पर डॉक्टर स्वामी दयाल हॉस्पिटल आए पत्रावली का निरीक्षण किया और जांच के नाम पर 20 हजार रुपए लेकर चले गए ।उसके बाद सुशील कुमार ने अस्पताल संचालक के विरुद्ध कोर्ट में धारा 156/3 में प्रार्थना पत्र दिया जिसमें कोर्ट ने दिनांक 5 जनवरी 2021को मुख्य चिकित्सा अधिकारी को यह निर्देश दिया कि डॉक्टरों का पैनल गठित कर यह रिपोर्ट दें कि इलाज के दौरान लापरवाही बरती गई अथवा नहीं। दिनांक 21 जनवरी 2021 को अस्पताल संचालक को डॉक्टर स्वामी दयाल ने अपने आवास पर बुलाया और कहा सुशील से सुलह कर लो जो भी रुपए वह मांग रहा है उसको दे दो और 1 लाख रुपए यहां दे जाओ जो वीडियो में साफ तौर पर सुनाई भी दे रहा है। अस्पताल संचालक व स्वामी दयाल के बीच हुई बातचीत का वीडियो अस्पताल संचालन ने बना लिया।

वीडियो में खुलेतौर पर सीएमओ पीड़ित को पैसा देने के बाद एक लाख रुपये मांग रहे है उसके बाबजूद सफाई में कह रहे है कि आरोप निराधार है जो बेहद ही शर्मनाक बयान है। और उससे भी ज्यादा शर्मनाक बात यह है की सब कुछ शीशे की तरीके से साफ है उसके बाबजूद घूस मांगने का आरोपी अफसर अपनी कुर्सी पर विराजमान है व अस्पताल संचालक द्वारा बीस हजार रुपये देना सिद्ध करता है कि स्वास्थ विभाग की मिलीभगत से इन जैसे अस्पतालों का लोगो की जान के साथ खिलवाड़ करना पेशा था व जब अस्पताल प्रवंधन की पोल खुली तो उसने अपने सहयोगियों की भी पोल खोल दी मतलब हम तो डूबे है सनम तुमको भी ले डूबेंगे।