सिद्धू का समर्थन कपिल को पड़ा भारी

siddhu

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को अपने दिए गए बयान के चलते लोगो की आलोचना झेलनी पड़ रही है . सिद्धू के बाद कपिल शर्मा ने भी ऐसा ही एक बेहुदा बयान एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया है जिसके बाद लोगो का गुस्सा सोशल मीडिया पर नजर आ रहा है लोग सोनी टीवी को अनसब्सक्राइब करने की बात कह रहे है . कुछ लोगो ने तो यहाँ तक कह दिया की इन्हे पकिस्तान से प्रेम रखने वाले अपने गुरु सिद्धू के साथ पकिस्तान भेज दो . कांग्रेस पार्टी से पंजाब सरकार के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू अभी भी अपने पद पर है . उनके खिलाफ कांग्रेस पार्टी की तरफ से कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है .

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद नवजोत सिंह सिद्धू को अपने दिए गए बयान –

”कुछ लोगों की करतूत के लिए पूरे देश को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है. ये एक बेहद कायराना हमला था . मैं इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं. हिंसा को किसी भी तरीके से जायज नहीं ठहराया जा सकता. जिन्होंने ऐसा किया है, उन्हें इसकी सजा मिलनी ही चाहिए. भारत-पाकिस्तान के बीच मुद्दों का स्थायी समाधान खोजने की जरूरत है. इस तरह के लोगों (आतंकवादियों) का कोई देश, धर्म और जाति नहीं होती है. चंद लोगों की वजह से पूरे राष्ट्र (पाकिस्तान) को जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता .”

नवजोत सिंह सिद्धू के इस बयान के बाद लोगों ने कपिल शर्मा शो से सिद्धू को हटाने की मांग तेज कर दी . खबर आई कि उन्हें हटाकर अर्चना पूरन सिंह को जज बनाया गया है . लेकिन इस बदलाव पर सोनी चैनल ने ऐसा कोई भी ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है . जिसके कारण सोशल मीडिया पर  #UnsubscribeSonyTV  की मांग उठ रही है .

कपिल शर्मा शो से बाहर जाने पर क्या कहा सिद्धू ने –

“मैं अपने राजनीतिक कमिटमेंट्स को पूरा करने की वजह से ‘द कपिल शर्मा’ के कुछ शूट्स का हिस्सा नहीं रहा था. मुझे विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होना था . इसलिए मेकर्स ने दो एपिसोड्स के लिए मेरा रिप्लेसमेंट ढूंढ लिया . मुझे शो से हटाए जाने के बारे में चैनल की तरफ से मुझे कोई टर्मिनेशन लेटर नहीं मिला है .”

कपिल का बयान –

कपिल ने सिद्धू मसले पर बोलते हुए कहा- मुझे लगता है कि ठोस हल निकलना चाहिए . यह छोटी-छोटी चीज़ें होती हैं, उसके बैन कर दो उसको निकाल दो . अगर सिद्धू जी को शो से निकालने से इस मसले का हल हो जाता है तो सिद्धू जी ख़ुद ही समझदार हैं, ख़ुद ही चले जाएंगे . तो यह गुमराह किया जाता है लोगों को . हैशटैग चला देते हैं, बॉयकॉय सिद्धू या बायकॉट कपिल शर्मा शो . मुझे लगता है कि यार मुद्दे की बात करो और अगर वाकई में समस्या है तो उस पर फोकस करो . ना कि इधर उधर भटकाकर आप लोग यूथ का ध्यान डायवर्ट कर रहे हो, ताकि हम लोग असली मुद्दे से हट जाएं .

https://twitter.com/ExSecular/status/1097646414501371905

कप‍िल ने सिद्धू को हटाए जाने के सवाल पर कहा –

 ”सिद्धू अपने काम में बिजी हैं इसलिए अर्चना पूरन सिंह ने हमारे साथ शूटिंग की .” विवाद पर बोलते हुए कपिल ने कहा- ”ये बहुत छोटी चीजें हैं और ये सब किसी प्रोपगेंडा का हिस्सा भी हो सकते हैं . मुझे लगता है कि किसी को बैन करना और सिद्धू को शो से हटाना हल नहीं है . हमें स्थायी हल को ओर देखना होगा .”