सीतापुर में डीएम ने प्राइवेट कर्मियों से सरकारी काम करवाने को अपनाया लेकर कड़ा रुख

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में डीएम ने सरकारी अफसरों के कार्यालयों में प्राइवेट कर्मियों से सरकारी काम करवाने को लेकर कड़ा रुख अपनाया है। डीएम ने अफसरों को हिदायत देते हुए निजी कर्मियों को तत्काल प्रभाव से हटाकर स्वयं कार्य करने का आदेश जारी किया है। डीएम ने सभी विभागध्यक्षो को निर्देश देते हुए सभी से एक शपथ पत्र भी देने की बात कही है। इस शपथ पत्र के बाद अगर किसी भी कार्यालय में प्राइवेट कर्मियों से काम करवाता हुआ पाया जाता है तो उसके खिलाफ कठोर कार्यवाई अमल में लाते हुए केस दर्ज कराने की चेतावनी दी है। डीएम के इस आदेश के बाद सुसुस्तावस्था में चल रहे असफरों के पसीने छूटने शुरू हो गए है।

कार्यालय में होगा कोई प्राइवेट कर्मी-
सीतापुर में पिछले कुछ समय से सरकारी कार्यालयों में सरकारी अफसर और बाबू लोग कंप्यूटर समेत अन्य कार्यो को कराने के लिए निजी खर्च पर प्राइवेट कर्मियों को रखकर काम करवा रहे थे। डीएम ने जिले का चार्ज लेते ही यह आदेश दिया था कि प्राइवेट कर्मियों से कोई भी एंट्री नही होगी लेकिन बावजूद इसके लगातार शिकायत और सूचना मिलने के बाद डीएम अनुज सिंह ने गोपनीयता भंग करने के उद्देश्य से कड़ा रुख अख्तियार किया है। डीएम ने लेटर जारी करते हुए सभी सरकार कार्यालयों के विभागध्यक्षो को निर्देश दिए है कि आज के बाद सरकारी कार्यालयों में कोई भी प्राइवेट कर्मी सरकारी काम करते हुए नही दिखना चाहिए। डीएम के इस आदेश के बाद महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

एक दिन में देना होगा शपथ पत्र-
डीएम अनुज सिंह ने भ्रष्टाचार पर लगाम लगाने और सरकारी कार्यो की गोपनीयता को देखते हुए अब अफसरों पर लगाम कसी है। डीएम ने सभी विभागध्यक्षो से के शपथ पत्र भी मांगा है जो कि एक दिन के भीतर ही डीएम कार्यालय में जमा करना है जिसमे यह प्रमाण देना है कि उनके कार्यालय में अब कोई प्राइवेट कर्मी काम नही कर रहा है। डीएम का कहना है कि इस शपथ पत्र के बाद भी अगर निजी कर्मी द्वारा काम कराने की शिकायत मिलती है और जांच के बाद संबंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाएगी और साथ ही केस भी दर्ज कराया जाएगा। सीतापुर में सरकारी कार्यालयों में हटेंगे अब प्राइवेट कर्मचारी : डीएम ने सभी विभागाध्यक्षो को दिए निर्देश,पकड़े जाने पर विभागाध्यक्ष पर होगा केस।