सीतापुर में तीन इनामिया गैंगस्टर गिरफ्तार

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
20 हजार का एक और 15-15 हजार के दो इनामी गिरफ्तार अपराध से अर्जित संपत्ति होगी जब्त
सीतापुर में पुलिस ने वांछित अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजने के क्रम में अभियान चला रखा है। इसी कड़ी में आज पुलिस ने दो इनामिया गैंगस्टर अभियुक्तो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस ने तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेजने की कार्यवाई की है। पुलिस ने तीनों अभियुक्तो के कब्जे से अवैध असलहे और कारतूस को भी बरामद करने में सफलता प्राप्त की है। पुलिस के मुताबिक गैंगस्टर एक्ट के तीनों अभियुक्तों में से एक अभियुइक्त पर 20 हजार का इनाम और दो अभियुक्तों पर 15-15 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था।

तीन इनामी अभियुक्त गिरफ़ायर-
मामला सीतापुर जनपद के थाना रामपुर कलां और मिश्रिख कोतवाली इलाके का है। यहां पुलिस ने तीन गैंगस्टर एक्ट के तीन वांछितों को दबोचने में सफलता प्राप्त की है। रामपुरकलां थाना के मुताबिक, यहां के निवासी अभियुक्त गुफरान पुत्र रहमान निवासी मोहल्ला बीबीपुर थाना महमूदाबाद पर चोरी,लूट/नकबजनी और अवैध शस्त्र मामलों में लिप्त अपराध को कारित करता था। पुलिस ने अभियुक्त के ख़िलाफ़ अपराध पर लगाम लगाने के लिए उस पर 2/3 यूपी गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज गिरफ्तारी के लिए 20 हजार रु का इनाम घोषित किया गया। जिसके बाद आज पुलिस ने उसे गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। इसी प्रकार मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के निवासी अभियुक्त राज कपूर पुत्र दिनेशी कंजड़ और दूसरा अभियुक्त नीरू पुत्र किशोरी कंजड़ निवासीगण ओमपुरी मजरा नानकझाला थाना देहात कोतवाली को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

अवैध संपत्ति होगी जब्त-
पुलिस के मुताबिक़ मिश्रिख कोतवाली पुलिस द्वारा 2/3 यूपी गैंगस्टर एक्ट में वांछित चल रहे 15-15 हजार रु के इनामिया अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कहना है कि इन अभियुक्तों के कब्जे से अवैध असलहे और कारतूस बरामद किए गए है और इन्हें जेल भेजने की कार्यवाई की जा रही है। पुलिस के मुताबिक यह तीनों अभियुक्त अपराध से अर्जित संपत्ति रखते है जिसे चिन्हित कर अब जब्तीकरण की भी कार्यवाई की जाएगी,यह कार्यवाई जल्द ही अमल में लायी जाएगी। इन तीनो अभियुक्तों पर लूट,चोरी और नकबजनी जैसे अपराधों से दर्जनों मामले दर्ज है।