सीतापुर में युवक को घर बुलाकर हत्या का आरोप 

संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
पुरानी रंजिश में गांव के ही 5 लोगों पर लगा हत्या का आरोप
कच्ची दीवार गिरने से घायल हुआ था युवक
सीतापुर में संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ व्यक्ति की अपस्ताल में उपचार के दौरान मौत मामले में अब नया मोड़ आ गया है। परिजनों ने पुरानी रंजिश में गाँव के ही एक कुछ लोगों पर घर से बुलाकर दीवार गिराकर हत्या करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतका के परिजनों ने मामले में 5 लोगों पर आरोप लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने मामले में जाँच पड़ताल शुरू कर दी है उनका कहना है कि मामले में केस दर्ज कर मामले की गहनता से छानबीन की जा रही है।

दीवार गिरने से हुए थे घायल:
घटना मिश्रिख कोतवाली क्षेत्र के ग्राम किशनपुर की है। यहां के रामदीन सुबह गाँव के ही दीना पुत्र रघुनाथ रामदीन को घर में कच्ची दीवार पर टीन रखने के लिए घर से बुला ले गये। मिली जानकारी के मुताबिक,दीवार पर टीन रखवाने के दौरान ही कच्ची दिवार भरभरा कर गिर गयी। इस दर्दनाक हादसे में दीवार के मलबे में दबने से रामदीन गंभीर रूप से घायल हो गये। परिजनों ने उसे इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में कुछ घंटे इलाज के बाद शाम तक रामदीन ने दम तोड़ दिया।

पत्नी ने लगाया हत्या करने का आरोप:
घटना के बाद परिजनों ने पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर मृतका की पत्नी रामप्यारी ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि पुरानी रंजिश के चलते गाँव के ही दीना के साथ पुरानी रंजिश चल रही थी और दीना ने ही पीड़िता के पति रामदीन को टीन चढ़वाने के बहाने अपने घर बुला ले गए और वहां पर पहले से मौजूद छोटे पुत्र नाजा , शंभू पुत्र रघुनंदन व विनोद पुत्र कन्हैयालाल,कन्हैयालाल पुत्र बैजू पहले से मौजूद थे। पीडिता का आरोप है कि यह सभी बाहर की तरफ खड़े रहे और उसके पति रामदीन को अंदर भेज कर कच्ची दीवार गिरा दी। जिसमे वह दब कर गम्भीर रूप से घायल हो गए और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। पुलिस ने मामले में तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर जाँच पड़ताल शुरू कर दी है।