सीतापुर : सभी धार्मिक स्थलों पर लगे अवैध लाउडस्पीकर उतरवाने का काम


संवाददाता अभिषेक मिश्रा
रीडर टाइम्स न्यूज
सीतापुर में न्यायालय के आदेश पर सभी धार्मिक स्थलों पर लगे अवैध लाउडस्पीकर उतरवाने का काम पुलिस ने किया है। पुलिस ने आज सीतापुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मंदिर , मस्जिदों और गुरुद्वारों पर लगे बगैर परमिशन लाउडस्पीकर उतरवाने का काम किया है। पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर आज धार्मिक स्थलों पर अभियान चलाकर चिन्हित किया और उसके उपरांत टीम के साथ लाउडस्पीकर को उतरवाने का काम किया है। पुलिस के इस अभियान के दौरान मंदिर और मस्जिद और गुरुद्वारा संचालकों को परमिशन के बाद ही लाउडस्पीकर लगाने के निर्देश दिए है।

शासन के निर्देश हुयी कार्यवाई –
न्यायालय के आदेश अनुसार सभी धार्मिक स्थलों पर तेज आवाज वाले और बिना परमिशन के लगे लाउडस्पीकर उतरवाने का आदेश जारी हुआ था। पूरे उत्तर प्रदेश में धर्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर या तो उतर गये है या उनकी आवाज कम करायी जा चुकी है। शासन के निर्देश पर यह कार्यवाई आज सीतापुर में की गयी है। धार्मिक स्थलों पर मानक विहीन लगे लाउडस्पीकर को आज उतरवाने के लिए सीतापुर के विभिन्न थाना क्षेत्रों में की गयी है। शासन द्वारा जारी किये गये निर्देश के अनुसार धर्मिक स्थलों पर लगे लाउडस्पीकर की आवाज अब परिसर के अंदर ही रखनी होगी।

अभियान चलाकर उतरे लाउडस्पीकर –
सीतापुर में पुलिस ने शहर कोतवाली , सिधौली , मह्मूद्बाद कोतवाली क्षेत्र सहित अन्य थाना क्षेत्रों में पुलिस ने मंदिरों , मस्जिदों और गुरूद्वारे में लगे बगैर परमिशन लाउडस्पीकर को मकैनिक के जरिये उतरवाया। बिना परमिट के लगे लाउडस्पीकरों को उतरवाने के साथ-साथ परमिशन के साथ लगे लाउडस्पीकर संचालकों को मानक के अनुरूप चलाने के भी निर्देश दिए है। पुलिस ने  लाउडस्पीकर उतरी हुयी जगहों पर संचालकों से बातकर परमिशन के साथ ही अब लाउडस्पीकर लगाने की हिदायत दी है। शासन के निर्देशों के अनुसार अब लाउडस्पीकर की आवाज धार्मिक स्थल के परिसर के अंदर ही रखनी होगी।