सेक्स को कम असहज और सुखद बनाने के लिए अपनाएं ; सेक्स टिप्स ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

ऐसी बहुत सी चीजें हो सकती हैं जो सेक्स के दौरान दर्द या परेशानी पैदा कर सकती हैं. इसी तरह, कई चीजें हैं जो आप खुद की मदद करने के लिए शुरू कर सकते हैं. यदि आप या आपका साथी सेक्स करते समय असुविधा या दर्द का अनुभव करते हैं, तो चिकित्सकीय रूप से मूल्यांकन किया जाना महत्वपूर्ण है. यूरिनरी ट्रैक पर संक्रमण, वजाइनल संक्रमण, ओवरियन सीस्ट, कम एस्ट्रोजन, अति सक्रियता, सॉफ्ट पेल्विक फ्लोर मसल्स, आदि दर्द के कारण हो सकते हैं। यदि दर्द जारी रहता है तो ऐसे में आपको अपने चिकित्सक के पास जाना चाहिए. इसके अलावा, कुछ अन्य चीजें हैं जो आप कर सकते हैं, जो दर्द को बेहतर बनाने में मदद करेगा और आप दोनों के लिए सेक्स को आरामदायक बना देगा।

लुब्रिकेट करें: सेक्स के दौरान लुब्रिकेंट का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है. यह वास्तव में सेक्शुअली एक्टिव लोगों को रिकमेंड की जाती है. सेक्स के दौरान ल्यूब का इस्तेमाल करने से दर्द काफी कम करने में मदद मिलेगी. जेल बेस्ड ल्यूब अन्य विकल्पों की तुलना में वास्तव में अच्छा है. यदि ल्यूब का उपयोग करने से आप और आपके साथी के लिए सेक्स आरामदायक हो जाता है तो इससे अच्छी चीज और कोई नहीं है। अलग-अलग सेक्स पोजीशन ट्राय करें यह वास्तव में बहुत बेसिक लगता है, लेकिन कुछ जोड़े सेक्स के दौरान एक्पेरिमेंट्स पसंद नहीं करते हैं. यदि आप सिर्फ एक आरामदायक सेक्स पोजीशन के साथ फंस गए हैं जो आपको दर्द दे रहा है, तो आपको कुछ अन्य सेक्स पोजीशन ट्राई करनी चाहिए।

फोरप्ले: ये बहुत बेसिक चीज है, फोरप्ले सेक्स की जान होती है. फोरप्ले के बिना सेक्स एन्जॉय नहीं कर सकते हैं. बहुत से कपल सेक्स के दौरान फोरप्ले अच्छी मात्रा में नहीं करते हैं. असहज सेक्स के साथ संघर्ष करने वाले जोड़ों को सेक्स के पहले फोरप्ले में पर्याप्त समय देना चाहिए, जो वास्तव में उन्हें संभोग के लिए तैयार करता है. Arousal बहुत आवश्यक है क्योंकि फोरप्ले के दौरान शरीर से निकलने वाला नेचुरल ल्यूब सेक्स को और अधिक सुखद बनाता है।