सेक्स पावर बढ़ाने के लिए औषधि का काम करते हैं ये Foods 


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

अगर आपको स्वस्थ जीवन जीना है तो आप में स्टैमिना भी होना जरूरी है। अगर आप अच्छा खाना खाते हैं तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है और आपका स्टैमिना भी बढ़ता है। अच्छा भोजन आपके हृदय स्वास्थ्य में सुधार आपके स्टैमिना को बढ़ाने में मदद कर सकता है। भोजन हमारे शरीर को कई अलग-अलग तरीकों से प्रभावित करता है, इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि लोगों ने हजारों वर्षों से भोजन और सेक्स के बीच लिंक खोजने की कोशिश की है। लेकिन क्या कुछ खाद्य पदार्थ वास्तव में आपको बेहतर सेक्स करने में मदद कर सकते हैं?

अगर आपको स्वस्थ जीवन जीना है तो आप में स्टैमिना भी होना जरूरी है। अगर आप अच्छा खाना खाते हैं तो आपका स्वास्थ्य अच्छा रहता है और आपका स्टैमिना भी बढ़ता है। अच्छा भोजन आपके हृदय स्वास्थ्य में सुधार आपके स्टैमिना को बढ़ाने में मदद कर सकता है, क्योंकि रक्त परिसंचरण यौन कार्य में एक बड़ी भूमिका निभाता है। यानी कि आपके हृदय के स्वास्थ्य में सुधार करने वाले खाद्य पदार्थ भी सेक्स के दौरान आपके स्टैमिना में सुधार कर सकते हैं और सेक्स के लाभों को प्राप्त करने में आपकी सहायता करते हैं। हृदय स्वास्थ्य में सुधार करने वाले खाद्य पदार्थों में शामिल हैं

फैटी मछली
अखरोट
एवोकाडो
जामुन
फलियां
रेड वाइन (मॉडरेशन में)
सोया
सब्जियां
ओट्स
डार्क चॉकलेट
फल

आप उन खाद्य पदार्थों को खाने की कोशिश भी कर सकते हैं जिनमें इलेक्ट्रोलाइट्स होते हैं, जैसे पोटेशियम। एथलीट अपने रिकवरी के समय को कम करने, मांसपेशियों के संकुचन में सहायता करने और अपने द्रव संतुलन को बनाए रखने के लिए इन खाद्य पदार्थों को खाते हैं। ये कुछ खाद्य पदार्थ हैं जिनमें पोटेशियम होता है और सेक्स के दौरान आपकी ऊर्जा को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है। नाइट्रेट्स भी अच्छे होते हैं जो व्यायाम सहिष्णुता में सुधार कर सकते हैं, मांसपेशियों के ऑक्सीकरण को अनुकूलित कर सकते हैं और मांसपेशियों की थकान को कम कर सकते हैं। हालांकि , कोई शोध नहीं है जो विशेष रूप से नाइट्रेट और यौन प्रदर्शन को जोड़ता है, आपकी मांसपेशियों पर उनके सकारात्मक प्रभाव का मतलब है कि वे संभवतः सेक्स के दौरान थकान को कम करने में मदद कर सकते हैं। नाइट्रेट युक्त खाद्य पदार्थों में शामिल हैं।

कई महिलाएं अपने जीवन में कभी कभी कम सेक्स ड्राइव का अनुभव करती हैं। यह स्थिति चिंता का कारण बन सकती है, और वह सोचने लगती हैं की कम कामेच्छा को कैसे ठीक किया जाए। कई खाद्य पदार्थों और सप्लीमेंट्स ऐसे हैं जो कि इस कमी को तत्काल ठीक कर सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह काम करेगा यह भी सच नहीं है कि निर्धारित करने के लिए कि वे आपके लिए काम करते हैं, तो आप अलग-अलग ‘सेक्स खाद्य पदार्थ’ आज़मा सकते हैं। कुछ सबूत बताते हैं कि कुछ खाद्य पदार्थ संभवतः कुछ लोगों के लिए सेक्स में सुधार कर सकते हैं, लेकिन सेक्स के लिए खाद्य पदार्थ पूरी तरह काम करेंगे, इसके लिए अधिक शोध की आवश्यकता है। लेकिन स्वस्थ आहार खाने से निश्चित रूप से आप अधिक ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं और सकारात्मक रूप से आपके यौन जीवन को प्रभावित कर सकते हैं।