सेक्स पावर बढ़ाने के लिए हर घर के किचन में मौजूद हैं ये चीजे

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
जब सेक्स पावर बढ़ाने की बात आती है तो ज्यादातर लोग घर में मौजूद चीजों को नज़रअंदाज कर दवाइयों का सहारा लेते हैं। लेकिन उन्हें यह नहीं पता होता है कि इसके बहुत ज्यादा साइड इफेक्ट्स होते हैं। और इससे सेहत पर भी खराब असर पड़ सकता हैं। कुछ समय के लिए दवाइयां आपकी मदद कर सकती हैं। लेकिन लंबे समय के लिए ये सुरक्षित विकल्प नहीं हो सकती हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से हेल्दी रहने से स्वस्थ सेक्स आपके जीवन के साथ रिश्तों में अधिक आनंद और सद्भाव ला सकता है, लेकिन बढ़ते तनाव और लाइफस्टाइल परेशानियों के साथ कई चीजें आपके सेक्स ड्राइव को प्रभावित कर सकती हैं. इसलिए आपके किचन में कुछ चीजों के ऐसी मौजूद जो सेक्स पावर बढ़ाने में आपकी मदद करेंगी। इन आसान घरेलू उपचार करने के बाद सेक्स ड्राइव को बढ़ा सकते हैं।

केसर / केसर, सबसे उत्तम और सुगंधित मसाला सिर्फ स्वाद बढ़ाने का काम नहीं करता है. लेकिन यह सेक्स पावर बढ़ाने में भी अद्भूत काम करता है. इससे तनाव तो कम होता ही है, साथ ही इसके सेवन से बढ़ती उम्र के साथ सेक्स पावर को बढ़ा सकते हैं. यह दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय कामोत्तेजक मसालों में से एक हैं। इसे गर्म दूध में डालकर इसका सेवन करें, इसके बाद धीरे धीरे इसका जादू दिखाई देगा।

जायफल / जायफल एक और लोकप्रिय रसोई में मिलने वाला मसाला है जो महिलाओं में कामेच्छा बढ़ाने में मदद करता है। अपने हर्बल पेय, दूध या व्यंजनों में जायफल का इस्तेमाल करने से स्वाभाविक रूप से कामेच्छा को बढ़ाने में मदद मिलती है।

मेथी दाना / सबको पता है कि मेथी के बीज वजन घटाने और बालों को झड़ने से रोकने के लिए इस्तेमाल किए जाते हैं। आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि मेथी के बीज का सेवन करना या उन्हें अपने भोजन में शामिल करना या मेथी भिगोकर उसका पानी पीने से पुरुषों में सेक्स ड्राइव बढ़ाने में मदद मिलती है. इसके अलावा, मेथी के बीज स्तन के दूध उत्पादन में मदद करते हैं. ब्रेस्टफीडिंग कराने वाली महिलाएं दूध बनने के लिए इसका सेवन करती हैं। मेथी के बीजों को रात भर भिगोकर रखें और चुटकी भर जायफल मिलाकर उसका पानी पी जाएं।

अश्वगंधा / यह काफी पुरानी भारतीय जड़ी बूटी किसी चमत्कार से कम नहीं है और कुछ ही दिनों में आपके स्वास्थ्य संबंधित परेशानियों को ठीक कर सकती है। अश्वगंधा आपके सेक्स ड्राइव को स्वाभाविक रूप से बढ़ा सकती है. Adwwagandha के उपचार गुणों के अलावा, एक शोध के अनुसार यह देखा गया है कि इस जड़ी बूटी का सेवन करने से रक्त परिसंचरण बढ़ता है, जिससे कामेच्छा में सुधार होता है और यौन अंगों को उत्तेजित करता है. इसे सोने से पहले दूध में डालकर पिएं. परिवर्तन आपको दिखाई देगा. इसके अलावा यह अच्छी नींद और तनाव से राहत देने में भी मदद करता है.

शतावरी (सफेद मूसली) / शतावरी प्राकृतिक रूप से सेक्स ड्राइव को बढ़ाने में मदद करती है. ऐसा माना जाता है कि इसका रोजाना दूध के साथ सेवन करने से कामेच्छा में सुधार आता है और पुरुषों और महिलाओं दोनों में नपुंसकता को दूर करने और प्रजनन स्वास्थ्य को पुनर्जीवित करने में भी मदद करता है. इस आयुर्वेदिक जड़ी बूटी की जड़ों को एक गिलास दूध के साथ उबालकर रात को सोते समय भी पी सकते हैं।