सेक्स स्टेमिना के लिए जाने कुछ खास : जो हैं सस्ता व अच्छा इलाज

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
एक शादीशुदा जोड़े को अपने जीवन खुशाल रहने के लिए यौन क्षमता का बेहतर होना बेहद जरुरी है। पति पत्नी के रिश्ते को मजबूत बनने के लिए प्रेम की भावना को और भी मजबूत यौन संबंध बनाता है। अब अपने जीवन में यह सभी चीजों को भरने के लिए आपको जरुरत है अपने यौन क्षमता को बढ़ने की जिसके लिए आपको रोज व्यायाम करने के साथ अपने खानपान पर भी ध्यान देना चाहिए। मगर इसके अलावा भी एक प्राकृतिक चीज है जिसके मदद से आप बड़ी आसानी से बढ़ा सकते हैं अपनी यौन क्षमता। आपको बतादें की यह प्राकृतिक चीज बड़ी ही आसानी से आपके हर मिल जाती है। इस चीज का नाम इलाइची है।

* इलाइची पुरुषों में यौन क्षमता बढ़ने के लिए रामबाण मानी जाती है। दरअसल, इलायची एक ऐसे टॉनिक के रूप में पुरुषों के लिए काम करती है जो नियमित इस्तेमाल से कामोत्तेजना में वृद्धी करता है।

* इलायची खाने से शारीर को ताकत प्रदान होती है। साथ ही रोज खाने से पुरुषों में रहने वाली नपुंसकता की शिकायत को भी खत्म कर देता है।

* अगर आप इलायची ऐसे नहीं खा पातें हैं तो अपनी यौन क्षमता को बढ़ने के लिए इससे दूध में डाल कर कुछ देर तक उबालें जब ठंडा हो जाए तब उसमे शहद मिलाकर रोज पिए। ऐसा करने से आप खुद अपने दाम्पत्य जीवन में फर्क महसूस कर पाएंगे।

* पुरुषों के लिए जहां इलायची यौन क्षमता बढ़ने के लिए रामबाण है वहीँ दूसरी तरफ अगर इसका अधिक सेवन महिलाएं करें तो उन्हें गर्भपात होने की भी संभावना होती है।