सेक्स स्टेमिना में होगा जबरदस्त इजाफा : करें ब्रीदिंग एक्सरसाइज,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
गहरी सांस लेना अद्भुत है। ब्रीदिंग एक्सरसाइज के बारे में आपने जो कुछ भी सुना है, वह सब कुछ सच है। सांस लेने के व्यायाम आपको युवा दिखने, तनाव कम करने और ऊर्जा बढ़ाने में मदद कर सकते हैं। एक्सपर्ट बताते हैं कि सांस लेने के व्यायाम हम सभी को जरूर करने चाहिए। आप देखेंगे कि योग में भी कई ऐसे व्यायाम में को सांस पर आधारित हैं। एक्सरसाइज करते समय भी हमें कब, कैसे श्वास लेनी और छोड़नी चाहिए। इसी के साथ ही बहुत से एक्सपर्ट्स के मुताबिक यह आपकी सेक्स लाइफ को भी बेहतर बना सकता है। यह तकनीक आपके तनाव को कम करके आपकी सेक्स लाइफ को और भी ज्यादा बेहतर बना सकती है। आपने सुना तो होगा ही कि अगर आप तनाव से दूर रहते हैं तो आप बेहतर सेक्स भी कर पाएंगे।

तनाव, अच्छे सेक्स के खात्मे की वजह होता है। लेकिन सांस के व्यायाम करने से आप बेहतर सेक्स कर पाएंगे और यह आपको सेक्स के दौरान ध्यान केंद्रित करने में भी मदद करता है। जिससे आपको संतोषजनक ऑर्गेज्म प्राप्त करना बहुत आसान होता है। सांस लेने के व्यायाम करने से आपकी पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को फैलाने में मदद मिल सकती है। गहरी सांस लेने से आपकी ये मांसपेशियां आपकी योनि, मूत्राशय और गर्भाशय को सहारा देने में मदद करती हैं,

👉 इस एक्सरसाइज को जरूर करें
सबसे पहले आप सांस लेने की अपनी सामान्य प्रक्रिया पर ध्यान दें। फिर गिनकर देखें कि आप कितनी गिनती तक सांस भरते हैं और कितनी गिनती तक सांस छोड़ते हैं। ज्यादातर लोग 3 से 5 गिनती तक सांस भरते और छोड़ते हैं। ऐसे में अब आपको यही समय बढ़ाना है। अब आप लंबी सांस लें और कम से कम 7-8 तक गिनती गिनें। फिर सांस ऐसे ही छोड़ें। इस प्रक्रिया को 10 मिनट तक बार बार दोहराएं। आप पाएंगे कि आप गहरी सांस आसानी से ले पा रहे हैं। अब सेक्स के दौरान भी आपको इसी तरह सांस लेनी और छोड़नी है।

👉 सेक्स के दौरान गहरी सांस लें
सेक्स के दौरान आप गहरी और लंबी सांस लें। आनंद बढ़ाने के लिए आपको गहरी सांस लेनी चाहिए। गहरी सांस लेते हुए आप अपने जननांग पर ध्यान केंद्रित करें। इससे आप पाएंगे कि आप बेहतर सेक्स कर पा रहे हैं। जैसे-जैसे आप उत्तेजित होते जाएंगे, आप गहरी गहरी सांस लेना शुरू कर देंगे। इससे आप सेक्स पर पूरी तरह से ध्यान दे पाएंगे और आप लंबे समय तक सेक्स कर पाएंगे। इसका फायदा आपको ये मिलेगा कि आप अपनी पार्टनर को भी पूरी तरह से संतुष्ट कर पाएंगे। लंबे समय तक अगर आप सेक्स कर पाएंगे तो आपकी पार्टनर भी ऑर्गेज्म तक पहुंच पाएगी और उन्हें भी सेक्स का खूब आनंद आएगा।

👉 अपनी मांसपेशियों का प्रयोग करें
एक्सपर्ट कहते हैं कि सेक्स के दौरान जब आप गहरी सांस लेते हैं तो आपको ये मांसपेशियां सक्रिय रहती हैं और आप बेहतर सेक्स कर पाते हैं।

👉 शांत रहें
गहरी सांस लेना, शांत रहने की कुंजी है। बेशक, अलग-अलग लोग अलग-अलग तरह के सेक्स का आनंद लेते हैं, लेकिन आराम की स्थिति में सेक्स करना तीव्र तनाव में सेक्स करने की तुलना में थोड़ा अधिक आकर्षक लगता है। जब आप गहरी सांस लेंगे तो आप खुद को शांत रख पाएंगे और आप बेहतर सेक्स भी कर पाएंगे।