सैय्यद सलार मसूद गाज़ी का सालाना उर्स मेले का हुआ आगाज

रिपोर्ट : मो० अकील ,रीडर टाइम्सIMG-20190528-WA0005

बहराइच : बहराइच देश की सबसे पुरानी दरगाह 1018 साल पुरानी दरगाह हज़रत सैय्यद सलार मसूद ग़ाज़ी के सालाना उर्स मेले का भव्य शुरूआत नातिया कलाम , कौवाली के साथ 26 मई रविवार को शुरू हुआ। जिसमें भारी तादात में अकीदतमंद जायरीन दूर दराज़ से ग़ाज़ी मियाँ की दरगाह पर भव्य बारातें लाएंगे। जिसमें मुख्य बारात रुदौली , कलकत्ता , बस्ती , गोरखपुर , ख़लीलाबाद की बारातें आकर्षण का केंद्र होंगी।

23 मई से शुरू हुए ग़ाज़ी मियाँ के प्रसिद्ध जेठ मेला का रविवार 26 मई 2019 को मुख्य दिन है। प्रसिद्ध जेठ मेले की निगरानी सीसीटीवी कैमरे व ड्रोन कैमरे से हो रही है। वही जिला प्रशासन , पुलिस प्रशासन मेले को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पूरी तरह मुस्तैद है। दरगाह इन्तजामिया कमेटी के अध्य्क्ष सैय्यद शमसाद अहमद ने बताया की दरगाह इन्तजामिया की तरफ से लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

जायरीनों के लिए पानी, लाइट,साफ सफाई, की व्यवस्था का प्रबन्ध कर दिया गया है। दरगाह इंतिजामिया की ओर से अध्य्क्ष सैय्यद शमसाद अहमद ने अपनी व पूरी कमेटी की ओर से ग़ाज़ी मियाँ के जेठ मेले की सभी जायरीनों को मुबारकबाद दी है। इस जेठ मेले में दिल्ली, मुम्बई कलकत्ता, इलाहाबाद, मध्य प्रदेश , बिहार , पटना , पंजाब , देश के कोने कोने से लोग आते है और मुरादे मांगते है । ये मेला एक महीने चलता है।