स्किन टोन के हिसाब से चुनें लिपस्टिक शेड्स, यहां से लें टिप्स 

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
सुंदरता हर किसी को पसंद होती हैं। ओर जब बात पानी सुंदरता की आए तो कौन लड़की सी लड़की सुन्दर होने के लिए अच्छे उपाए नहीं अपनाएगी कई बार ऐसा अधिकतर महिलाएं मेकअप करते समय उसके हर स्टेप को अच्छी तरह फॉलो करती हैं। फाउंडेशन, कंसीलर का सही इस्तेमाल करती हैं, आइज मेकअप पर भी पूरा ध्यान देती हैं। लेकिन जब बात लिपस्टिक लगाने की आती है तो अमूमन कॉमन कलर यूज कर लेती हैं। ऐसा करने से मेकअप का पूरा इंपैक्ट उभरकर नहीं आता है। यही नहीं लिपस्टिक कलर के गलत सेलेक्शन से आपको मनचाहा लुक भी नहीं मिलता है। इसलिए जरूरी है कि आप अपनी स्किन टोन, टाइप के हिसाब से ही लिपस्टिक के शेड्स चुनें।

फेयर स्किन टोन…
वैसे तो फेयर स्किन टोन पर ज्यादातर लिपस्टिक शेड्स अच्छे लगते हैं। लेकिन कोरल , पीच , पिंक कलर की लिपस्टिक इस स्किन टोन पर ज्यादा फबती हैं। वहीं बोल्ड लुक पाने के लिए फेयर स्किन टाइप वाली महिलाएं मोव, मोका कलर वाली लिपस्टिक को ट्राई कर सकती हैं।

व्हीटिश स्किन टोन बनि…
व्हीटिश स्किन टोन को नॉर्मल स्किन टोन माना जाता है। इस स्किन टोन पर भी लगभग सभी कलर की लिपस्टिक अच्छी लगती हैं। अगर आपकी ऐसी स्किन टोन है तो ब्राउन से लेकर पीच तक के लिपस्टिक शेड लगा सकती हैं। लेकिन आपको न्यूड कलर की लिपस्टिक से बचना चाहिए, क्योंकि यह आपके चेहरे को पेल लुक देती है। अगर आपका स्किन टाइप व्हीटिश में वॉर्म अंडरटोन का है तो आप पर ब्रॉन्ज (कॉपर) कलर।