हरदोई : कोरोना रोगी को भेजा गया लखनऊ

रिपोर्ट:-संवाददाता(श्यामजी गुप्ता)
हरदोई:- गाजियाबाद-दादरी जमात से लौटकर आने के बाद जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराए गए पिहानी निवासी जमाती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है। इसके बाद उसे शनिवार को एम्बुलेंस से लखनऊ रेफर कर दिया गया है।

 

पिहानी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कस्बे के मोहल्ला लोहानी निवासी 30 वर्षीय मोहम्मद उमैर सवा माह पहले जमात में गया था। 28 मार्च को वह गाजियाबाद-दादरी की जमात से घर पिहानी वापस आया था। इसके बाद से वह घर में ही रह रहा था। 31 मार्च को पिहानी पुलिस ने उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था। दो प्रैल को उसका नमूना जांच के लिए लखनऊ मेडिकल कॉलेज भेजा गया।

 

शुक्रवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 14 लोगों की रिपोर्ट निगटिव आई है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना पीड़ित को एम्बुलेंस से लखनऊ भेज गया है। कोरोना सं​क्रमित युवक की मां, दो बहनें और एक भाई समेत चाचा के परिवार के 16 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है।

 

उपजिलाधिकारी अतुल प्रकाश श्रीवास्तव, अधिशासी अधिकारी पिहानी अहिवरनलाल और कोतवाल सूर्यप्रकाश शुक्ला की निगरानी में पिहानी कस्बे के संबंधित मोहल्ले के चारों तरफ बैरिकेडिंग किए जाने की तैयारी की गई है। पूरे कस्बे में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।