हरपालपुर से धडल्ले से फर्राटा भर रही अवैध डबल डेकर बसें

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , रीडर टाइम्सहरदोई : हरपालपुर से डबल डेकर बसें बिना परमिट के ही बेखौफ होकर रोड पर फर्राटे भर रही हैं।यह डबल डेकर बसे दिल्ली और राजस्थान तक सवारियां लेकर जाती है जिससे परिवहन विभाग को हर माह लाखों रुपए का चूना लग रहा है।

हरपालपुर के स्थानीय कस्बे से लेकर पाली रूपापुर सांडी से बिना परमिट के डबल डेकर बसे रोड पर फर्राटा भर रही हैं। जिसमें डबल डेकर बसे सांडी से लेकर हरपालपुर कस्बा और पाली से सवारियां भरकर दिल्ली और राजस्थान तक सवारी भरकर कर ले जाती है.

जिससे परिवहन विभाग को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। परिवहन विभाग को चाहे कितना भी नुकसान उठाना पड़ रहा हो, लेकिन सूत्रों की माने तो स्थानीय पुलिस की सांठगांठ से चल रहे इन डबल डेकर बसों पर रोक नहीं लग पा रही है।

डबल डेकर बसों हरपालपुर कस्बे में संचालन कर रहे बरनाई चतरखा गांव निवासी धर्मेंद्र द्विवेदी, ककरा गांव निवासी भाईजान व अन्य कई लोग भी इन बसों का संचालन कर रहे हैं। डबल डेकर बसों के मालिक इन बसों को ठेका देकर संचालन करवा रहे हैं ।

डबल डेकर बसों के संचालक पुलिस को हर महा मोटी रकम देकर उनकी आंखों पर पट्टी बांध देते हैं जिससे हरपालपुर पुलिस डबल डेकर बस ऊपर कार्यवाही करना मुनासिब नहीं समझ रही है.

इसीलिए डबल डेकर बसों के संचालक बेखौफ होकर सरकार के राजस्व को चूना लगा रहे हैं हैं। बताते चलें ,कटियारी के 1 सैकड़ा से अधिक से अधिक लोग प्रत्येक दिन मेहनत मजदूरी के लिए दिल्ली राजस्थान गुजरात प्रदेशों में जाते हैं .

बस संचालक इन यात्रियों को अपने झांसे में लेकर डबल डेकर बसों से जबकि इन बसों का परमिट टूरिस्ट के लिए होता है इसके बाद भी यह डबल डेकर बसों पर परिवहन विभाग की भी नजर नहीं पड़ती है।

सूत्रों की माने तो संचालक पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारियों की सांठगांठ कर बसों के संचालक बेखौफ होकर रोड फर्राटा भर्ती नजर आ रही हैं।