” हाउ टू मर्डर यौर हसबैंड ” की लेखिका को अपने पति के मर्डर के आरोप में किया गया गिरफ्तार

कभी कभी कुछ ऐसी घटनाये सामने आती है जो काफी हैरान कर देती है ऐसा ही एक मामला सामने आया है । 68 वर्षीय अमेरिकी महिला नैन्सी क्रैम्पटन ब्रॉफी का ,जिन्हे उनके पति कि हत्या करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है। 2 जून को नैन्सी के 63 वर्षीय पति डेनियल ब्रॉफी की हत्या हो गई है । 68 वर्षीय नैन्सी क्रैम्पटन-ब्रॉफी ने कथित रूप से दो जून को ओरेगॉन कुलिनरी इंस्टीट्यूट में अपने पति डैनियल ब्रॉफी (63) की हत्या कर दी थी और बाद में फेसबुक अकाउंट पर उनकी मौत पर शोक व्यक्त किया था।

husband kill

ओरेगोनियन समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ रोमांस लेखिका क्रैम्पटन-ब्रॉफी ने कई किताबें लिखी हैं, जिनमें से कई अमेज़न पर भी बिक रही हैं। क्रैम्पटन ने वर्ष 2011 में एक निबंध लिखा था, जिसका शीर्षक था  ” हाउ टू मर्डर यौर हसबैंड’ (अपने पति की हत्या कैसे करें)। एक अन्य समाचार पत्र ने बताया कि क्रैम्पटन-ब्रॉफी ने निबंध में हत्या पर अपने विचारों को विस्तार से बताया था। उन्होंने लिखा, ‘एक रोमांटिक रहस्यमय लेखिका के रूप में मैंने हत्या के बारे में सोचने में काफी समय बिताया और इसके परिणामस्वरूप पुलिस प्रक्रिया का सामना करना पड़ा।’

लेखिका ने लिखा है तलाक महंगा है । ‘अगर हत्या मुझे आजाद करती हैं, तो मैं निश्चित रूप से जेल कभी नहीं जाना चाहती हूं।’ क्रैम्पटन-ब्रॉफी ने लिखा था कि उन्होंने पाया कि वास्तव में किसी के मरने की इच्छा करना तो आसान है, लेकिन उसे मारना मुश्किल काम है। मैं अपनी दीवारों पर लगे खून के धब्बे और दिमाग की उलझनों को याद करना नहीं चाहती हूं।

मैं वास्तव में झूठ को याद रखने में बिल्कुल भी माहिर नहीं हूं। ‘ उन्होंने इस लेख में आगे लिखा कि किसी को मरने के लिए खुद को मनाना पड़ता है। पड़ोसियों ने समाचार पत्र को बताया कि पति डेनियल ब्रॉफी की मौत का क्रैफी-ब्रॉफी पर कोई असर नहीं पड़ा। यही कारण था की पुलिस को उन पर संदेह हुआ और उन्होंने क्रैफी-ब्रॉफी को अरेस्ट कर लिया । क्रैम्पटन-ब्रॉफी को अपने पति की हत्या करने और अवैध रूप से बंदूक रखने के आरोप में अदालत में पेश किया गया है। फिलहाल अभी यह बात साफ़ नहीं हुई है की  उन्होंने अपने पति की हत्या की है या नहीं । मामले की छानबीन चल रही है। इस घटना के सामने आने के बाद लोग अचंभित है कि एक रोमेंटिक लेखिका मर्डर कैसे कर सकती है ।