हाथ मे अनाज लेकर लिया अखिलेश यादव ने “अन्न संकल्प”

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
किसानों पर अन्याय और अत्याचार करने वालों को हराएंगे और हटाएंगे।
लखीमपुर के किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क ने दिलाया ‘अन्न संकल्प’।
सपा मुखिया ने लिया संकल्प कहा बनाएंगे ‘फार्मर्स रिवाल्विंग फंड’।

लखनऊ / यूपी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने और हटाने का अन्न संकल्प लेते हुए समाजवादी पार्टी (सपा ) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा की उनकी पार्र्टी की सरकार आने पर न सिर्फ सभी फसलों के लिए एमएसपी की घोषणा की जाएगी बल्कि सिंचाई के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली और किसानो के लिए पेंशन और बीमा का प्रावधान किया जाएगा।

किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क के साथ पार्टी के प्रदेश दफ्तार में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में गेंहू और चावल हाथ मे लेकर अखिलेश ने कहा कि तीन कालू कानून के जरिए किसानों पर ज्यादती करने वालों को प्रदेश भर के किसान हराने और हटाने का संकल्प लेते हैं। उन्होंने कहा कि सभी फसलों के लिए एमएसपी, सिंचाई के लिए 300 यूनिट मुफ्त बिजली, किसानों को पेंशन और बीमा सुविधा प्रदान करने की घोषणा पार्टी के मेनीफेस्टों में की जाएगी। इसके अलावा गन्ना किसानों के बकाये की पाई पाई का भुगतान सरकार में आने के 15 दिनों के भीतर किया जाएगा, इसके लिए फार्मर रिवाल्विंग फंड बनाया जाएगा।

अखिलेश ने ये भी कहा की उनकी यह घोषणा हवा हवाई नहीं हैं ,पार्टी के घोषणा पत्र में न सिर्फ इनका जिक्र होगा ,बल्कि इसको अमल में लाने की योजना का भी खुलासा किया जाएगा। सपा अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश को पांच ट्रिलियन डालर की और योगी आदत्यिनाथ यूपी को एक ट्रिलियन डालर की इकोनॉमी बनाने की बात कर रहे थे। उनसे इस बारे में पूछा जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की दुश्मन है। तीन कृषि कानून लाकर किसानों को मजदूर बनाने की कोशिश की गई थी। विरोध करने पर किसानों पर ज्यादती की गई, उनको टायरों के नीचे कुचलने का प्रयास किया गया। उनको आतंकवादी कहा गया मगर किसानों ने अपनी लड़ाई पूरी मजबूती से लड़ी जिसके आगे भाजपा सरकार को झुकना पड़ा। अखिलेश ने कहा कि लखीमपुर खीरी में किसान नेता तेजिंदर सिंह विर्क को जान से मारने की कोशिश की गई। सपा कार्यकर्ताओं और किसानों के प्रयास से समय पर उन्हे इलाज मिल गया और उनकी जान बच गई।