हिमाचल प्रदेश सोसायटी आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने शुक्रवार को एक दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल

medicines--640x356

हिमाचल प्रदेश भर में शुक्रवार को दवा की सभी निजी दुकानें बंद रहेंगी। दवा दुकानदारों की एक शीर्ष संस्थान ने ऑनलाइन दवा बिक्री को रेग्युलराइज़ करने के केंद्र के कदम के खिलाफ हिमाचल प्रदेश सोसायटी आफ केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने शुक्रवार को एक दिन की राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है |

 

 

एसोसिएशन के अध्यक्ष संजीव पंडित ने बताया है कि भारत सरकार ने 28 अगस्त को एक अधिसूचना जारी कर ऑनलाइन दवा बिक्री को नियमित करना प्रस्तावित किया है। इसके विरोध में देश भर के केमिस्ट 28 सितंबर को एक दिन की हड़ताल पर जा रहे हैं। दवा की निजी दुकानें बंद रहने से मरीजों की दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

 

 

इसके अलावा नकली और असली दवा को लेकर उलझन रहेगी। साथ ही ऑनलाइन दवा व्यापार को मंजूरी देने कई तरह की गड़बड़ी होगी। इसके विरोध में किए जा रहे बंद को कई संगठन समर्थन दे रहे हैं। सरकार के इस निर्णय के विरोध में पूरे भारत में दवा व्यवसाय बंद रहेगा। दवा व्यापारियों के बंद को श्री सर्राफा एवं ज्वैलरी एसोसिएशन घोड़ा चौक ने भी समर्थन देने का ऐलान किया है।

 

 

एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित अग्रवाल ने बताया कि सरकार रिटेल में एफडीआई लेकर आ रही है, जिसका हम विरोध करते हैं। सरकार के इन निर्णयों के विरोध में शुक्रवार को होने वाले बंद को एसोसिएशन समर्थन देती है। कमेटी ने एक दिन पहले सभी आवश्यक दवाएं लेने की अपील आमजन से की थी।